Saturday , April 20 2024

IPL का फाइनल हारने पर कप्तान धोनी ने दिया ये EXCUSE, बताया कहां हो गई चूक

क्रिकेट जगत में ‘कैप्टन कूल’ कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2019 (IPL 2019) के फाइनल में मिली हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. धोनी ने अपनी प्रतिक्रिया में जो बातें कही है उससे उन्होंने बताने की कोशिश की है कि क्रिकेट को खेल के रूप में ही लिया जाए. आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में मुंबई इंडियंस के हाथों मिली एक रन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि दोनों टीमों ने कई गलतियां कीं और एक समय दोनों एक दूसरे को ट्रॉफी की ‘पासिंग’ कर रही थीं.

IPL 2019 में मुंबई को CSK को चौथी बार हराया
चेन्नई की टीम 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक रन पीछे रह गई. इस तरह मुंबई ने चौथी बार यह खिताब अपने नाम किया जबकि चेन्नई का चौथी बार खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका. इस सीजन में चेन्नई और मुंबई के बीच यह चौथा मुकाबला था, जिसमें हर बार मुंबई की जीत हुई.

एक गलती कम करने वाली टीम को मिला खिताब
राजीव गांधी स्टेडियम में हुए इस मैच के बाद धोनी ने कहा, “एक टीम के तौर पर हमारे लिए यह काफी अच्छा सीजन रहा. हमें यह सोचना होगा कि हम फाइनल में किस तरह पहुंचे और फाइनल में किस तरह खेले. हमारे लिए मध्यक्रम एक बार भी नहीं चमका लेकिन फिर भी हम फाइनल में पहुंचने में सफल रहे.”

धोनी ने कहा कि यह देखना काफी रोचक रहा कि फाइनल में दोनों टीमों ने किस तरह से कई गलतियां कीं और एक दूसरे को ट्रॉफी पास करती रहीं. धोनी ने कहा, “हम एक दूसरे को ट्रॉफी पास कर रहे थे. हमने कई गलतियां कीं. मुंबई की टीम ने भी ऐसा ही किया. अब गलतियों की दौड़ में जीत उसी की हुई, जिसने एक गलती कम की.”

धोनी ने कहा कि फाइनल मुकाबला शानदार रहा. बकौल चेन्नई कप्तान, “यह काफी अच्छा फाइनल रहा. काफी करीबी था. अंतिम गेंद पर फैसला हुआ. इससे बेहतर और क्या हो सकता था. इसके बावजूद हमें यह देखना होगा कि हमें सुधार की कहां जरूरत है.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch