Thursday , April 25 2024

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बोले, ‘इंग्लैंड में विश्वकप में टीम इंडिया को खलेगी रिषभ पंत की कमी’

आईपीएल सीज़न 12 खत्म हो गया है. मुंबई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन के साथ इस खिताब पर चौथी बार अपना कब्ज़ा जमाया. लेकिन अब आईपीएल के खत्म होने के बाद भारतीय फैंस एक सुर में एक टीम को चियर करते नज़र आएंगे. यानि भारतीय टीम को, इसके पीछे की वजह है इसी महीने के आखिर में इंग्लैंड और वेल्स में शुरु होने वाला क्रिकेट विश्वकप.

लेकिन इस टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने सोमवार को कहा है कि वनडे विश्व कप में टीम इंडिया को रिषभ पंत की कमी खलेगी.

पंत को चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया है.

पंत ने हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दमदार प्रदर्शन किया था और टीम को छह सीजन बाद प्लेऑफ में जगह बनाने में मदद की थी. गांगुली इस सीजन दिल्ली की टीम के सलाहकार थे.

गांगुली ने कहा, “भारत को विश्व कप में पंत की कमी खलेगी.”

गांगुली से जब पूछा गया कि क्या पंत को चोटिल केदार जाधव के स्थान पर टीम में शामिल किया जाना चाहिए? इस पर गांगुली ने कहा, “आप इस तरह से नहीं कह सकते. मुझे उम्मीद है कि केदार जल्दी फिट होंगे, लेकिन फिर भी पंत की कमी खलेगी.”

रोहित शर्मा ने रविवार को मुंबई इंडियंस को चौथी बार आईपीएल खिताब दिलाया. रोहित की कप्तानी पर गांगुली ने कहा, “वह सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं. मुंबई और चेन्नई दोनों ही शानदार टीमें हैं.”

दिल्ली के इस सफल सीजन पर गांगुली ने कहा, “हमने अच्छा तो किया लेकिन फाइनल में नहीं पहुंच पाए.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch