Sunday , May 19 2019

पंजाब: नवजोत कौर सिद्धू का आरोप- सीएम अमरिंदर सिंह की वजह से नहीं मिला लोकसभा का टिकट

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता नवजोत कौर सिद्धू ने मंगलवार को एक विवाद को हवा देते हुये आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पार्टी महासचिव पंजाब प्रभारी आशा सिंह ने पुख्ता इंतजाम किया था कि उन्हें अमृतसर संसदीय सीट से टिकट न मिले. उन्होंने अमृतसर में कहा, ”कैप्टन साहिब और आशा कुमारी सोचती हैं कि मैडम सिद्धू संसदीय सीट का टिकट पाने की हक़दार नहीं हैं. मुझे अमृतसर से टिकट इसलिए नहीं दिया गया कि मैं बीते साल अमृतसर में हुए दशहरा रेल हादसे से पैदा हुई नाराजगी की वजह से जीत नहीं पाऊंगी.”

पंजाब के मंत्री और पूर्व सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री का मानना है कि वह खुद अकेले ही पार्टी को सूबे की सभी 13 सीटों पर जिता सकते हैं. उन्होंने इस सूबे में पार्टी के चुनाव प्रचार से दूरी बरतने की ओर इशारा करते हुये कहा, ”देखिए, अमरिंदर सिंह हमारे जूनियर कप्तान हैं. राहुल गांधी हमारे सीनियर कप्तान हैं. हमारे जूनियर कप्तान ने कहा है कि वे खुद से 13 सीटें जिता सकते हैं.”

इस नाखुश कांग्रेस नेता ने कहा, ”कैप्टन साहिब प्रचार करेंगे. आशा कुमारी भी स्टार प्रचारक हैं. सिद्धू साहब वहां जायेंगे जहां राहुल उनसे जाने को कहेंगे.” कौर ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट के लिए टिकट का दावा किया था लेकिन पार्टी ने पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल को इसके लिए चुना. बंसल चंडीगढ़ से चार बार सांसद रह चुके हैं.

अमृतसर में कांग्रेस ने मौजूदा सांसद गुरजीत सिंह को शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हरदीप सिंह पुरी के सामने उतारा है. उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर से तीन बार सांसद रह चुके है. पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर 19 मई को वोट डाले जायेंगे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *