Wednesday , May 22 2019

World Cup 2019: वर्ल्ड कप से पहले कड़े इम्तहान देना चाहता है इंग्लैंड, कप्तान ने मांगी खास पिच…

 इंग्लैंड मौजूदा समय में दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम है. वह आगामी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2019) का मेजबान भी है. दुनियाभर के दिग्गज उसे विश्व कप जीतने का दावेदार भी मान रहे हैं. इंग्लैंड की टीम फिर भी तैयारी को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहती. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा कि विश्व कप की तैयारियों के लिए उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अंतिम दो मैचों में अधिक टेस्टिंग वाली पिचों पर खेल सकती है.

इंग्लैंड (England) ने मंगलवार को खेले गए तीसरे मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को छह विकेट से हराया. इसके साथ ही उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज (Pakistan vs England) में 2-0 की बढ़त बना ली है. उसने दूसरा वनडे 12 रन से जीता था. पहले और दोनों वनडे मुकाबलों में दोनों टीमों ने 350-350 से अधिक रन बनाए. इन मैचों में बैटिंग विकेट होने से बल्लेबाजों को रन बनाने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी.

इयोन मोर्गन ने दूसरे वनडे के बाद कहा, ‘हम उस तरह की पिचों पर ही खेलना चाहते हैं, जिस तरह की पिचों पर हमें विश्व कप में खेलना है. हम विश्व कप के अनुसार ही योजना बना रहे हैं. संभवत: अगले दो मैचों में हम अधिक टेस्टिंग वाली पिचों पर खेलेंगे.’ मोर्गन का इशारा ऐसी पिचों की ओर था, जहां गेंदबाजों की मददगार हों.

मेजबान इंग्लैंड को 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम ने पिछले विश्व कप के बाद से अब तक 15 बार 350 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है. इंग्लैंड ने तीसरे मैच में जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और आदिल राशिद को आराम दिया था. अब कप्तान का कहना है कि शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज में होने वाले चौथे मैच में टीम अधिक बदलाव करेगी.

इयोन मोर्गन को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज मार्क वुड अगले मैच में वापसी करेंगे. उन्होंने कहा, ‘उनकी तैयारियां अच्छी हैं. हमें उम्मीद है कि चौथे मैच में वह वापसी करेंगे. हालांकि यह पूरी तरह से उनकी ट्रेनिंग पर निर्भर करती है.’

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *