Thursday , March 28 2024

अमेठी में स्मृति ईरानी दे रही हैं राहुल गांधी को कड़ी टक्कर

अमेठी/लखनऊ। कांग्रेस का दुर्ग कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट चर्चित सीटों में से एक है। राहुल गांधी पर इस गढ़ को बरकरार रखने की चुनौती है। उन्हें टक्कर देने के लिए जहां बीजेपी ने स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है तो वहीं सपा-बसपा गठबंधन ने अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान खत्म हो चुका है। मतदान खत्म होते ही India TV-CNX का Exit Poll जारी किया गया है। इंडिया टीवी एग्जिट पोल के मुताबिक अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कड़ी टक्कर दे रही हैं। अमेठी में 6 मई को मतदान हुआ था।

India TV-CNX के Exit Poll के अनुसार उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 50, समाजवादी पार्टी को 14, बसपा को 13 और कांग्रेस को 2 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, एक सीट रालोद के खाते में जा सकती है। 2014 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी को बीजेपी को 73, सपा को 5 और कांग्रेस को 2 सीटें मिली थी।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में में राहुल गांधी इस सीट से लगातार तीसरी बार सांसद चुने गए। बीजेपी ने राज्यसभा सांसद स्मृति ईरानी को यहां से मैदान में उतारा था। वहीं, आम आदमी पार्टी के कुमार विश्वास ने भी यहां से चुनाव लड़ा था। ईरानी ने 3 लाख से ज्यादा वोट हासिल कर राहुल को कड़ी टक्कर दी थी जबकि कुमार विश्वास की जमानत जब्त हो गई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch