Tuesday , July 23 2024

शपथ ग्रहण के बाद मालदीव, श्रीलंका या नेपाल की यात्रा पर जा सकते हैं PM मोदी

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव 2019 के रण को जीतकर पीएम मोदी एक बार फिर से पीएम बनने जा रहे हैं. पीएम का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई को हो सकता है. सूत्रों के अनुसार नई सरकार के शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली यात्रा किसी पड़ोसी देश की कर सकते है. मालदीव, श्रीलंका या नेपाल की यात्रा पर जा सकते है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अधिकारिक रूप से पहली यात्रा 14-15 जून को किर्गिस्तान की तय है, जहां वह SCO summit में शामिल होंगे. इसके बाद 28-29 जून को प्रधानमंत्री जापान के ओसाका में G-20 सम्मेलन में शामिल होंगे. अगस्त में प्रधानमंत्री विकसित देशों के समूह G-7 के सम्मेलन में फ्रांस जाएंगे.

सितम्बर में प्रधानमंत्री का दौरा रूस के वलादिवोस्टक होगा. जहां पर प्रधानमंत्री economic summit में भाग लेंगे. सितम्बर में प्रधानमंत्री का दौरा न्यूयॉर्क का प्रस्तावित है. इसके बीच बीच में प्रधानमंत्री की दुनिया के कई देशों के प्रमुखों के साथ दिपक्षीय बैठके भी होगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch