Thursday , April 25 2024

IND vs BAN, 10th Warm-up Match: धोनी के शतक से मिली भारत को जीत, बांग्लादेश को 95 रन से हराया

IND vs BAN, 10th Warm-up Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे प्रैक्टिस मैच में शानदार वापसी की है और बांग्लादेश को 95 रन से हराकर वर्ल्ड कप के लिए अपने इरादा भी साफ कर दिया है. 360 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम  49.3 ओवर में 264 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए, जबकि लिटन दास ने 73 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के हसन ने 27 रन की पारी खेली. भारत के स्पिनर्स के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज बिल्कुल असहाय नज़र आए. कुलदीप यादव और चहल ने 3-3 विकेट लिए, बुमराह दो विकेट लेने में कामयाब रहे. रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला.

इससे पहले दूसरे प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. टीम इंडिया ने के एल राहुल और एम एस धोनी के शतक की बदौलत बांग्लादेश के सामने 360 रन का लक्ष्य रखा है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 359 रन बनाए.

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी भारत की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में महज पांच रन के स्कोर पर शिखर धवन 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी को संभालने की कोशिश की, पर रोहित शर्मा 50 रन के स्कोर पर 42 गेंद में 19 रन बनाकर चलते बने. विराट कोहली इस मैच में बेहतर खेल रहे थे, हालांकि वो अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 47 रन बनाकर आउट हुए.

विराट के बाद बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए और महज 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद के एल राहुल और धोनी ने मिलकर मोर्चा संभाला और दोनों ने अपने शतक पूरे किए. के एल राहुल जहां 108 रन बनाकर आउट हुए, वहीं धोनी 113 रन बनाकर आखिरी ओवर में आउट हुए.

राहुल के आउट होने के बाद धोनी को हार्दिक पांड्या का अच्छा साथ मिला. हार्दिक पांड्या ने तेज तरार 21 रन की पारी खेली. बांग्लादेश के लिए हसन और शकिब अल हसन ने 2 विकेट लिए, तो वहीं मोहम्मद और रहमाम एक-एक विकेट झटकने में कामयाब रहे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch