Saturday , May 11 2024

प्रफुल्ल पटेल को ED ने भेजा समन, एयर इंडिया कथित घोटाला मामले में होगी पूछताछ

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को समन जारी कर छह जून को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है. उनसे यूपीए के सरकार में एयर-इंडिया में हुए करोड़ों रुपये के कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ होगी. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि राज्यसभा सदस्य पटेल से छह जून को जांच अधिकारियों के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है.

ईडी से नोटिस मिलने पर शरद पवार के करीबी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि मुझे ईडी के साथ सहयोग करके खुशी होगी ताकि वे लोग विमानन इंडस्ट्री की जटिलताओं को समझ सकें.

मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में हुए करोड़ों रुपये के कथित विमानन घोटाले के सिलसिले में किसी बड़े नेता के खिलाफ यह पहली कार्रवाई है. अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि विमानन लॉबिस्ट दीपक तलवार की गिरफ्तारी के बाद हुए कुछ खुलासों और एजेंसी द्वारा जुटाए गए सबूतों के मद्देनजर पटेल से सवाल-जवाब किया जाना है. एजेंसी ने हाल ही में दीपक तलवार को नामजद करते हुए चार्जशीट दाखिल किया है. उसमें कहा गया है कि तलवार लगातार पटेल के संपर्क में था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch