Thursday , July 25 2024

WC में भगवा जर्सी में उतरेगी टीम इंडिया, ट्विटर पर लोगों ने ऐसे किए कमेंट्स

आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी ‘अल्टरनेट जर्सी’ (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो पीछे से नारंगी दिखती है. आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है. ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है.

इस सारे मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि जैसा कि अधिकांश लोग कह रहे हैं, यह अवे जर्सी नहीं है. यह एक तरह की अल्टरनेट जर्सी है और आईसीसी के खेल के नियमों पर आधारित है.

सूत्र ने कहा, “लोग इस जर्सी को लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं. इसे अवे जर्सी बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है. यह एक अल्टरनेट जर्सी है, जो भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच के दौरान पहनेगी. आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है. चूंकि भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है.”

इस बीच सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की भगवा जर्सी को लेकर लोग फेक भगवा जर्सी की तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने फेक जर्सी की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि क्या अमित शाह ने टीम की जर्सी को डिजाइन किया है? वहीं, कुछ लोग केंद्र की मोदी सरकार को लोकसभा चुनाव में मिली जीत से जोड़कर इसे देख रहे हैं जो कि सरासर गलत है.

Udaybir Singh@UdaybirSingh86

Request to please change jersey to Orange from Blue , if you want World Cup 100% @dhruv_rathee @akashbanerjee @HaftaWasooli @bajirao_ballal

See Udaybir Singh’s other Tweets

CIG@chandu21

Did Amit Shah design Indian cricket team’s away jersey ?

See CIG’s other Tweets

Sabir Shaikh● (صابر شیخ )@iamsabirs

विश्वकप क्रिकेट में टीम इंडिया खेलेगी भगवा जर्सी में, इतिहास में पहली बार होगा ऐसा,
मोदी है तो मुमकिन है

See Sabir Shaikh● (صابر شیخ )’s other Tweets
भारत को अपना पहला मैच बुधवार को साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है. मेजबान इंग्लैंड अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा चुका है. इंग्लैंड को अपना दूसरा मैच सोमवार को पाकिस्तान के साथ खेलना है.

इस बीच भारत को अपने पहले मैच से पूर्व रविवार को कप्तान विराट कोहली की चोट ने काफी समय तक परेशान किए रखा. बाद में हालांकि साफ हो गया कि अभ्यास के दौरान अंगूठे में लगी कोहली की चोट गंभीर नहीं है. भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कर दी है.

कोहली को शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान अंगूठे पर आइस पैक लगाकर मैदान से बाहर जाते देखा गया. हालांकि, आईएएनएस को मिली जानकारी के अनुसार भारतीय कप्तान की चोट गंभीर नहीं हैं और बुधवार को वे दक्षिण अफ्रीका का सामना करने के लिए तैयार हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch