Saturday , May 18 2024

वर्ल्ड कप 2019 IND vs SA: भारत की जीत के साथ विराट कोहली हो जाएंगे धोनी और गांगुली की इस लिस्ट में शामिल, ये है खास

विराट कोहली के लिए आज सबसे बड़ा टेस्ट है. कारण है एक ऐसा कप्तान जो पहली बार भारतीय टीम का नेतृत्व वर्ल्ड कप में कर रहा है. विराट के लिए ये मैच इसलिए भी खास है क्योंकि अभी तक विराट 2 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं जिसमें से एक में भारतीय टीम को जीत मिली थी. तो वहीं इस बार ये उनका तीसरा वर्ल्ड कप होगा. अगर विराट ये भी जीतते हैं तो कप्तान के तौर पर उनकी ये पहली वर्ल्ड कप जीत होगी तो वहीं खिलाड़ी के तौर पर दूसरी. लेकिन इस बीच ये जीत एक और रिकॉर्ड बनाएगी.

भारत अगर आज अपने ओपनिंग मैच में दक्षिण अफ्रीका को हरा देता है तो ये कप्तान कोहली के लिए वनडे में 50वीं जीत होगी. इस जीत के साथ विराट कोहली भारत के चौथे ऐसे कप्तान होंगे जो ये कारनामा करने में सफल होंगे. इससे पहले ये कारनाम एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली कर चुके हैं.

एमएस धोनी इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं जहां उन्हे 110 जीते मिली है तो वहीं कोहली 73.88 के जीत प्रतिशत के साथ चौथे नंबर पर हैं. मैच से पहले कोहली ने से ये पूछा गया कि वो हमेशा ओपनिंग मैच में शतक जड़ते हैं जैसा उन्होंने साल 2011 में बांग्लादेश और 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ मारा था तो ये रिकॉर्ड क्या इस बार भी मुमकिन है? इसपर कोहली ने जवाब दिया कि ऐसा होता रहता है. फिलहाल मेरा फोकस सिर्फ गेम पर है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch