Monday , July 22 2024

अलीगढ़ जैसी ही घटना उज्जैन में, 5 साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या!

उज्जैन। अलीगढ़ का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ है. पूरा देश अलीगढ़ की बच्ची को लेकर गुस्से में है. इसी बीच उज्जैन से भी दिल दहलाने वाली खबर आई है. उज्जैन के लालपुल इलाके में एक 5 साल बच्ची के साथ बलात्कार हुआ है. बलात्कार के बाद बच्ची के सिर पर ईंट से मार कर उसकी हत्या की गई है. पुलिस को जब बच्ची लाश मिली तो उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था. साथ ही उसके सिर पर चोट के कई निशान थे.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बच्ची के पिता के मुताबिक 6 जून की रात अपने परिवार के साथ सो रही थी. तभी रात के करीब 2 बजे उसके दादा की आंख खुली, तो वो कमरे में नहीं दिखी. फिर बच्ची को रातभर ढूंढा गया. लेकिन जब वो नहीं मिली तो सुबह 5 बजे पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई. मौके पर पुलिस पहुंची फिर उन्होंने भी तलाशी शुरू की. काफी ढूंढने के बाद दोपहर के वक्त बच्ची का शव क्षिप्रा नदी के पास मिला. उस वक्त उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे और शव के आस-पास खून से सनी ईंट और शराब की कई बोतलें पड़ी थीं.

पुलिस के मुताबिक जब बच्ची की लाश मिली तो उसके शरीर पर एक भी कपड़े नहीं थे.

पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, तो शव की हालत देखकर डॉक्टर भी चौंक गए. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आई लेकिन बच्ची के साथ रेप की आशंका से कोई इनकार नहीं कर रहा है. अब इस मामले की पुलिस जांच कर रही है. पुलिस के गणित के मुताबिक इस घटना के पीछे कोई परिचित ही हो सकता है. इस बात के पीछे पुलिस के तीन तर्क हैं.

#1. पहला कि जिस इलाके में ईंट-भट्टा पड़ता है, वो काफी सुनसान इलाका है. लोगों का आना-जाना ना के बराबर है. ऐसे में दूसरे किसी बाहरी के आने की संभावना कम हो जाती है.

#2. पुलिस के मुताबिक बच्ची अपने परिवार के साथ सो रही थी, ऐसे में कोई अनजान आदमी कमरे में आकर बच्ची को उठा लेकर जाए. ये संभव सा नहीं लगता है.

#3. बच्ची के साथ ज्यादती हुई. ये बच्ची की बॉडी देखकर पुलिस को समझ में आ गया. लेकिन ज्यादती के बाद बच्ची कहीं उसकी पहचान ना बता दें, यहीं सोचकर उसकी हत्या कर दी गई होगी. ये सारी बातें पुलिस मान कर चल रही है.

बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे परिवार वालों को सौंप दिया गया. डॉक्टरों ने बच्ची के नाखून का सैंपल भी लिया है जिसका डीएनए टेस्ट किया जाएगा. पुलिस का मानना है कि बच्ची के नाखून में आरोपी के चमड़ी का पार्ट हो सकता है जिससे मुख्य आरोपियों को पकड़ने में आसानी होगी.

पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर कई लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा है. पकड़े जाने वालों में बच्ची का चाचा भी है. जो शराब का आदी था. पुलिस के मुताबिक ईंट-भट्टे पर 60-65 लोग काम करते हैं. और जिस बच्ची की हत्या हुई उसके परिवार के 10 लोग भट्टे पर ही रहते हैं. पुलिस ने जल्द ही मुख्य आरोपी को भी पकड़ने की बात की है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch