Sunday , August 18 2019

अलीगढ़ मामले पर ट्वीट कर फंस गईं सोनम कपूर, बॉलीवुड डायरेक्‍टर ने दिया झन्‍नाटेदार जवाब

अलीगढ़ में एक ढाई साल की मासूम ट्विंकल की हत्‍या से पूरा देश सकते में हैं । मासूम को सिर्फ मारा नहीं गया, बल्कि उसके जिस्‍म के साथ हैवानियत से पेश आया गया । मामले को लेकर सोशल मीडिया पर ट्वीट्स और पोस्‍ट की बाढ़ सी आ गई है । सभी चिंतित देशवासी अपने-अपने तरीके अपनी राय इस मामले पर रख रहे हैं और दोषी के खिलाफ सख्‍त कदम की मांग कर रहे हैं । इन लोगों में बॉलीवुड भी पीछे नहीं । अक्षय कुमार, अनुपम खेर, सिद्धार्थ मल्‍होत्रा, अभिषेक बच्‍च्‍न से लेकर रवीना टंडन, सनी लियोनी, अर्जुन्‍ कपूर और सोनम कपूर ने भी ट्वीट किए हैं । हालांकि अपने ट्वीट को लेकर सोनम अपनी ही इंडस्‍ट्री के एक नामी डायरेक्‍टर द्वारा ट्रोल हो गईं ।

सोनम ने घटना पर किया ट्वीट
सोनम कपूर ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि ‘जो भी हुआ वो बेहद भयावह और दिल दुखाने वाला था।’ सोनम ने लोगों से ये गुहार लगाई  कि ‘इस मुद्दे को कुछ लोग अपने सेल्फिश एजेंडे के तहत आगे ना बढ़ाएं।’ सोनम का ये बयान कई ट्विटर यूजर्स को नागवार गुजरा । ट्वीट के बाद फिल्ममेकर और इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन के डायरेक्टर अशोक पंडित ने रिएक्‍ट किया और लिखा – ‘आपने ट्वीट कर भारत के मूल्यों पर सवाल उठाया था जब आपने आसिफा के मामले में प्लेकार्ड पर लिखा था – मैं हिंदुस्तान हूं, मैं शर्मिंदा हूं, 8 साल की लड़की का गैंग रेप और मर्डर देवीस्थान मंदिर में हुआ। आखिर दोनों मामलों में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं क्यों?’

सोनम ने आगे दिया जवाब
अशोक पंडित के ट्वीट के जवाब में सोनम कपूर ने लिखा, ‘क्योंकि मैं हिंदू धर्म को फॉलो करती हूं और कर्मा में विश्वास करती हूं।’ इसके बाद अशोक पंडित कहां रुकने वाले थे उन्‍होने फिर पूछा –  ‘आखिर सोनम इन दोनों मामलों में अलग-अलग तरीके से क्यों रिएक्ट कर रही हैं?’  वहीं सोनम ने अशोक को उनकी राय के लिए धन्यवाद करते हुए लिखा कि ‘वे उम्मीद करती हैं कि उनके पास सोनम को ट्रोल करने के अलावा बेहतर काम होंगे।’ इस ट्वीट के जवाब में अशोक पंडित ने उन्‍हें करारा जवाब देते हुए लिखा – ‘कुछ मुद्दों को ट्रोलिंग नहीं कहा जा सकता है और वे हमेशा सेलेब्रिटीज और एक्टिविस्ट्स के सेलेक्टिव एक्टिविस्म पर सवाल उठाते रहेंगे।’

आसिफा मामले पर ऐसा था रिएक्‍शन
दरअसल अशोक पंडित सोनम कपूर के दोहरे मापदंड से नाराज हैं । जम्‍मू – कश्‍मीर के कठुआ में 8 साल की आसिफ के लिए इंसाफ की मांग करते हुए सोनम समेत कई सेलेब हाथों में प्‍लेकार्ड लेकर नजर आए थे । खुद को हिंदुस्‍तानी बताते हुए आसिफा के लिएं इंसाफ की मांग की गई थी । देवीस्‍थान शब्‍द का बार-बार प्रयोग किया गया था । जबकि बाद में मामला कुछ और ही सामने आया । वहीं अब अलीगढ़ मामले में जब धर्म विशेष के शख्‍स द्वारा पिता से लेनदारी विवाद होने उसकी ढाई साल की मासूम से क्रूरता की हदें पार कर दी गई हैं तो सेलेब्‍स चुप्‍पी साधे हुए हैं । उनका ऐसा धीमा, ढीला और हल्‍का रिस्‍पॉन्‍स समझ से परे है  । अपराध अपराध होता है ऐसे में अपराधी के लिए सजा की मांग एक ही तराजू से होनी चाहिए ना कि दोहरे मापदंडों के साथ ।

Sonam K Ahuja

@sonamakapoor

What has happened to baby twinkle is. Heartbreaking and horrific. I pray for her and her family. I also urge people to not make this into a selfish agenda. This is a little girls death, not a reason to spread your hate.

15K people are talking about this

Ashoke Pandit

@ashokepandit

I hv nt qstnd ur beliefs bt want to knw why dr’s a diffrnce in Ur reaction btwn & .Why ds delayed reaction ?Why no playcards? Why nt tkng names of d accused ?Don’t U think al crimes shld b condemned wth same intensity nd similar language.

Sonam K Ahuja

@sonamakapoor

Replying to @ashokepandit

Because I practice Hinduism and I believe in karma.

2,671 people are talking about this

Ashoke Pandit

@ashokepandit

@sonamakapoor On U questioned d values of india by tweeting :
“I am Hindustan. I am ashamed. 8 years old gang raped & murdered in ‘Devi’-sthaan Temple.”
And nw on you tweet saying
“I urge Ppl to not make ds into a selfish agenda.”
Why this disparity ?

Sonam K Ahuja

@sonamakapoor

Because I practice Hinduism and I believe in karma.

2,605 people are talking about this

Ashoke Pandit

@ashokepandit

Raising certain issues can’t be labelled as trolling. I have found my peace & love since I was born. I will keep on questioning selective activism of activists with agendas. Wishing U good luck.

Sonam K Ahuja

@sonamakapoor

Replying to @ashokepandit

I’m sure you have better things to do then troll me ❤️. Hope you find peace and love. Thank you for your opinions, this made my day. Ignorance is truly bliss.

2,446 people are talking about this

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *