Tuesday , April 23 2024

बिहार में बच्चे तोड़ रहे थे दम, स्वास्थ्य मंत्री पूछ रहे थे भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का स्कोर

नई दिल्ली। किक्रेट विश्व कप 2019 में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ. पूरा देश इस मैच के लिए काफी उत्सुक थे. इस उत्सुक्ता से बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी दूर नहीं रह सके. और अब विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं.

दरअसल, बिहार में इस वक्त चमकी बुखार (एईएस) ने मौत का तांडव मचा दिया है. अब तक आकड़ों के हिसाब से 126 से अधिक बच्चों की मौत चमकी बुखार से हो चुकी है. वहीं, इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बिहार का दौरा कर रहे हैं. लेकिन इस बीच मंत्री जी विवादों में भी घिर रहे हैं.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे एईएस को लेकर रविवार को मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच अस्पताल का दौरा करने पहुंचे थे. वहीं, इस दौरे से पूरे प्रदेश में गहमा गहमी मची थी. लोगों का पूरा ध्यान मंत्री जी के दौरे पर था.

वहीं, एईएस को लेकर केंद्रीय और राज्य मंत्री ने बिहार के स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई थी. बैठकों में बच्चों के मौतों और व्यवस्थाओं पर चर्चा हो रही थी. इस दौरान बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भारत पाकिस्तान के बीच हो रहे मैच को लेकर उत्सुकता रोक नहीं सके और उन्होंने बैठक के बीच ही मैच का स्कोर पूछा. वहीं, क्रिकेट स्कोर पूछने का वीडियो भी वायरल हो गया है. अब वह विवादों के घेरे में आ गए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch