Sunday , May 12 2024

रोमांचक जीत के बाद बोले कोहली, छोटे स्कोर के बाद हमारे मन में कई संदेह थे

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के एक रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने अपने से कहीं कमजोर टीम अफगानिस्तान को 11 रन से हराया. एक समय लग रहा था कि मैच किसी के भी पक्ष में जा सकता है. लेकिन मोहम्मद शमी की हैट्रिक की बदौलत टीम इंडिया ने ये मैच जीत लिया. मैच के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, हमने जो स्कोर सोचा था उससे ये कम था. ऐसे में जीत को लेकर हमारे मन में कई संदेह थे.

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, जब आप टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने जाते हैं और पाते हैं कि विकेट स्लो है तो आप सोचते हैं कि 270 या 260 रन का स्कोर काफी होगा. लेकिन जब हम इसके आधे पर रुक गए. तो हमारे मन में कई संदेह थे. लेकिन चेंज रूम में हमें हमारे ऊपर पूरा भरोसा था. हमने देखा क्रॉस बैट शॉट काम नहीं कर रहे थे. टीम में रिस्ट स्पिनर के साथ इस पिच पर कठिनाई थी. हमारे पास बुमराह जैसा गेंदबाज था, जिसे हमें चतुराई से इस्तेमाल करना था.

विराट कोहली ने कहा, जब बुमराह ने लगातार दो विकेट ले लिए, तो हमारे लिए आसान हो गया. आज शमी कमाल के रहे. वह किसी और की तुलना में गेंद को ज्यादा मूव करा सकते हैं. विजय ने फील्ड में अच्छा काम किया. हम ये जानते थे कि हमारे खिलाड़ी जीत के भूखे हैं. ये गेम हमारे लिए काफी अहम था. क्योंकि चीजें आपके मुताबिक नहीं होतीं. ये बताता है कि हम किस तरह वापसी कर सकते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch