Wednesday , April 24 2024

सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया की बल्ला बनाने वाली कंपनी के खिलाफ कर दिया केस, जानिए मामला

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने विशेष लाइसेंस करार के तहत कथित तौर पर उन्हें लाखों डालर का भुगतान करने में विफल रहने पर ऑस्ट्रेलिया की खेल सामान बनाने वाले कंपनी के खिलाफ मामला दायर किया है. तेंदुलकर के वकीलों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

तेंदुलकर ने स्पार्टन खेल समूह के साथ 2016 में वैश्विक एक्सक्लूसिव प्रायोजन करार किया था. इस करार के तहत कंपनी के खेल सामान और खेल पोशाक का प्रचार किया जाना था.

सिडनी की फेडरल सर्किट अदालत में दायर मामले में आरोप लगाया गया है कि स्पार्टन इस क्रिकेटर को रायल्टी और विज्ञापन फीस का भुगतान करने में नाकाम रहा और करार रद्द किए जाने के बाद भी तेंदुलकर के नाम और तस्वीरों का इस्तेमाल करता रहा.

गिल्बर्ट एंड टोबिन में साझेदार सियाबोन सीट ने कहा कि तेंदुलकर स्पार्टन और उसके निदेशकों के खिलाफ करार के उल्लंघन, धोखाधड़ी और कपटपूर्ण व्यवहार के लिए भारी भरकम हर्जाने का दावा कर रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch