Saturday , April 20 2024

IND vs WI Live updates, World Cup: टीम इंडिया को लगा पहला झटका, रोहित शर्मा हुए आउट

आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019)  मानचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और वेस्ट इंडीज के बीच  (India vs West Indies) के बीच मैच हो रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है. विश्व कप में दोनों टीमें अब तक 8 बार एक दूसरे से मुकाबला कर चुकी है. टीम इंडिया ने इनमें से 5 बार जीत हासिल की है वहीं वेस्टइंडीज की टीम केवल तीन बार जीत हासिल कर सकी है. भारत की वेस्टइंडीज पर सबसे यादगार जीत विश्व कप 1983 के फाइनल की है जब कपिल देव की कप्तानी में  उस समय की नंबर वन टीम का भारत ने हराया था.

भारत 47/1 (10 ओवर)
8वें ओवर में रोच न तीन रन दिए. उसके बाद ओशाने थॉमस ने 9 रन दिए. फिर रोच के ओवर से 3 रन आए. केएल राहुल -20 रन. विराट कोहली- 7 रन.

भारत 35/1 (7 ओवर)
छठे ओवर में रोहित ने रोच को छक्का लगाया. उसके बाद केएल ने भी चौका लगाया. इसी ओवर में रोहित शर्मा रीव्यू में अपना विकेट गंवा बैठे. शर्मा को विकेट के पीछे शाई होप ने कैच किया.  रोहित 18 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद विराट कोहली ने ओशाने थॉमस को चौका लगा कर अपना खाता खोला.  केएल राहुल – 11 रन. विराट कोहली- 4 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

When you take your first wicket… ?‍♂️ |

View image on Twitter
86 people are talking about this

भारत 17/0 (1-5 ओवर)
पहले ओवर में कॉट्रेल ने चार रन दिए. इसके अगले ओवर में केमार रोच ने एक रन दिए. तीसरे ओवर में कॉट्रेल ने और उसके बाद रोच ने चौथे ओवर में दो रन दिए. 5वें ओवर में रोहित ने टीम इंडिया के लिए पहला चौका लगाया. रोहित शर्मा- 11 रन, केएल राहुल – 5 रन.

टीम इंडिया की पारी की  शुरूआत रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की. वेस्टइंडीज के लिए पहला ओवर शेल्डन कॉट्रेल ने फेंका.

दो बदलाव हुए हैं 
स्टइंडीज की टीम में दो बदलाव हुए हैं. इवान लुईस की जगह सुनील एंब्रीस और एश्ले नर्स की जगह फैबियन एलन को लिया गया है.  वहीं टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

यह वही पिच है जो न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज मैच में रही थी.  उस मैच की वजह से पिच पर कुछ निशान मौजूद हैं. उस मैच में भी धीमी गेंदें और कटर्स का बोलबाला रहा था. पिच फिर भी बैटिंग के लिए बढ़िया है.

वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट में अब तक खेले 6 मैचों में केवल एक ही में जीत हासिल कर सकी है. उसे चार मैचों में हार मिली है और एक मैच में नतीजा नहीं निकल सका है. वहीं टीम इंडिया ने अपने पांच मैचों से चार में जीत हसिल की है और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

मौसम और पिच
मैनचेस्टर में गुरुवार को बारिश न होने का अनुमान लगाया गया है. इस पिच पर टीम इंडिया पाकिस्तान को हरा चुकी है. इस बार भी पिच बल्लेबाजी के मुफीद मानी जा रही है. यहां पहेल बैटिंग करने वाली टीम को फायदा मिलता रहा है. इस बार भी टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करे इसकी संभावना ज्यादा लग रही है.

दोनों टीमों के बीच वनडे रिकॉर्ड वैसे तो वेस्टइंडीज के पक्ष में है, लेकिन हाल ही में पिछले कुछ सालों से वेस्टइंडीज का प्रदर्शन काफी कमजोर हुआ है जिसका फायदा भारत को मिला है. दोनों टीमें अब तक 126 वनडे खेल चुकी हैं.  इसमें से विंडीज के नाम 62 मैच हैं तो वहीं भारत 59 मैच जीत पाया है.

टीमें:
भारत: ​ विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायेर, सुनील एंब्रिस, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), ओशाने थॉमस, शेल्टन कॉट्रेल. फैबियन एलन, केमार रोच.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch