Monday , July 13 2020

आखिर क्यों इस देश में महिलायें नहीं पहन सकती इनरवियर, पीछे छिपे राज़ से चौक जायेंगे आप

हर देश में अलग-अलग नियम कानून होते हैं। कई देशों में महिलाओं को पुरुषों जितना मान सम्मान दिया जाता है। वहीं कई देश ऐसे हैं जहां महिलाओं को अपनी मर्जी से न तो खाने की इजातत होती है, न घूमने की और न ही कपड़े पहनने की। आज आपको हम एक ऐसी ही देश के बारे में बताएंगे जहां महिलाओं को इनरवियर पहनने की मनाही है।

 

 

यह अजीबो गरीब तरीका अमेरिका में अपनाया जाता है। अमेरिका के मिसौरी राज्य में एक ऐसा कानून है जिसके मुताबिक कोई भी महिला इनरवियर नहीं पहन सकती है। अगर किसी महिला ने इस कानून को मानने से मना कर दिया तो उस पर सख्त से सख्त करवाई की जाती है। यह कानून कई सौ सालो से चला आ रही है।

वहां के लोगों का मनना है की इनवियर पहनकर महिलाएं आम अमेरिकी आदमी से कमनीय, सुडौल और छरहरी काया के लिए प्रशंसा का अधिकार छीनती हैं। इस कारण महिलाओं को इनरवियर नहीं पहनना चाहिए। इस अजीब से कानून को पूरे अमेरिका में नहीं बल्कि सिर्फ अमेरिका के मध्‍य-पश्चिम राज्‍य मिसौरी में लड़कियों पर लागू किया जाता है।

यहां यह भी कानून है की अगर कोई महिला आग में फसी हुई है और उसने उस वक़्त नाइट गाउन पहना है तो उसे दमकल कर्मी बचा नहीं सकते, कारण की वहां ऐसा करना गैरकानूनी काम है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति