Thursday , July 25 2024

टीम इंडिया से मुकाबले से पहले आपस में ही भिड़ गये अंग्रेज क्रिकेटर, पूर्व कप्तान ने कहा घटिया मानसिकता

आईसीसी विश्वकप 2019 शुरु होने के समय मेजबान इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अब उनके अंतिम चार में पहुंचने पर भी संकट के बादल हैं, इंग्लैंड का अगला मुकाबला टीम इंडिया से है, ये अंग्रेजों के लिये करो या मरो का मुकाबला होगा, लेकिन टीम इंडिया से भिड़ंत से पहले ही इंग्लैंड टीम में खलबली मच गई है, इंगलिश टीम के क्रिकेटर आपस में ही एक-दूसरे पर जुबानी हमला बोल रहे हैं।

इंग्लैंड की हार का इंतजार
अंग्रेज टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि पूरी दुनिया इंग्लैंड की हार देखना चाहती है, लोग अंग्रेज टीम के हार का इंतजार कर रहे हैं, हालांकि उनके साथी जोस बटलर उनके इस बयान से सहमत नहीं हैं, उनका मानना है कि इंग्लैंड को खूब समर्थन मिल रहा है, वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी बेयरस्टो की खूब खिंचाई की।

बेयस्टो ने क्या कहा 
सलामी बल्लेबाज ने एक कार्यक्रम में कहा था कि दो मैच हारते ही सभी इंग्लैंड के खेल पर सवाल उठाने लगे हैं, लोग हमाके हारने का ही इंतजार कर रहे थे, वो चाहते ही नहीं हैं, कि अंग्रेज टीम जीते, इंग्लैंड में ऐसी मानसिकता बन गई है। हालांकि उन्होने कहा कि टीम इंडिया के खिलाफ मैच में वापसी करेंगे, भारतीय टीम को पिछले साल वनडे सीरीज में हराया था, इस बार भी वैसा ही प्रदर्शन किया जाएगा।

बेयरस्टो पर बरसे वॉन
पूर्व अंग्रेज कप्तान माइकल वॉन ने जॉनी बेयरस्टो के बयान पर नाराजगी जाहिर की है, उन्होने कहा कि जॉनी कितने गलत है, किसी भी इंग्लैंड टीम को इतना साथ नहीं मिला, जितना इस टीम को मिला है। उन्हें पता होना चाहिये कि उनकी टीम ने ही लोगों को निराश किया है, इस नेगेटिव और घटिया माइंडसेट के साथ दो मैच जीतो और सेमीफाइनल में जगह बनाओ।

बटलर ने जताई असहमति 
जोस बटलर से बेयरस्टो के बयान के बारे में पूछा गया, तो उन्होने कहा कि वो उनके बयान के पक्ष में नहीं हैं, इंग्लैंड के लोगों ने उन्हें काफी प्यार और समर्थन दिया है, लोग टीम के प्रति काफी भरोसा दिखा रहे हैं। आपको बता दें कि पाक, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद टीम के अंतिम चार में पहुंचने पर संकट के बादल हैं, हार के बाद इंग्लैंड की मीडिया ने टीम की खूब आलोचना की थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch