Thursday , July 25 2024

World Cup 2019: हार के बाद सचिन तेंदुलकर बोले, ‘जाधव की जगह जडेजा को टीम में शामिल करे भारत’

इंग्लैंड की टीम के शानदार प्रदर्शन से मेज़बान टीम ने भारत को आईसीसी क्रिकेट विश्वकप की उनकी पहली हार का स्वाद चखा दिया. भारतीय टीम को विश्वकप 2019 के 38वें मैच में पहली हार देखनी पड़ी.

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया और फिर भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया.

वर्ष 1992 के बाद से यह पहला मौका है जब विश्व कप के किसी मैच में इंग्लैंड ने भारत को मात दी है.

इंग्लैंड की टूर्नामेंट के आठ मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब उसके 10 अंक हो गए हैं. इंग्लैंड की टीम अंकतालिका में शीर्ष-चार में पहुंच गई है. वहीं भारत को सात मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है.

सचिन ने इस हार के बाद कहा कि टीम मैनेजमेंट अब जाधव की जगह जडेजा को खिलाने के बारे में सोच सकता है.

इंडिया टुडे ग्रुप से खास बातचीत करते हुए सचिन ने कहा, ”जैसे की आज दो दाएं हाथ के बल्लेबाज़(जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय) अटैक कर रहे थे स्पिन गेंदबाज़ी पर, ऐसे में एक वेरिएशन ज़रूर आती है कि उसमें एक बाएं हाथ का स्पिनर आता है और वो कुछ करने की कोशिश कर सकता था.”

आगे सचिन ने कहा, ”लेकिन नंबर 7 पर अगर आप जाधव को खिला रहे हो तो वो इस नंबर पर प्रभाव डालेंगे या नहीं. आप वहां पर जडेजा को खिला सकते हो. और उसके ओवर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हो, क्योंकि ये एक ऐसा एरिया है जहां पर मुझे लगता है कि टीम मैनेजमेंट काम कर सकता है.”

आगे सचिन ने कहा कि ”जैसे ही आप टूर्नामेंट में आगे जाते हो तो आपको और भी आइडियाज़ आने लगते हैं, मुझे लगता है कि परसो(2 जुलाई) वाली विकेट कैसी रहेगी कि हम ऐसी ही विकेट पर खेल रहे हैं और अगर थोड़ी सी घास छोड़ते हैं तो फिर मूवमेंट रहेगी लेकिन अगर घास नहीं रहती तो उन्हें खिलाया जा सकता है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch