Thursday , May 2 2024

18 फरवरी से शुरू होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, अप्रैल में आएगा रिजल्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की साल 2020 में होने वाली परीक्षाओं का कार्यक्रम बोर्ड की तरफ से जारी कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की साल 2020 की परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू होंगी. उन्होंने बताया कि दोनों कक्षाओं का परिणाम 20 अप्रैल तक आएगा. सोमवार को यूपी बोर्ड की तरफ से साल 2020 की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया.

6 मार्च तक चलेंगी परीक्षाएं
18 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षाएं 6 मार्च तक चलेंगी. हाईस्कूल का पहला पेपर प्रारंभिक हिंदी का होगा और आखिरी प्रश्नपत्र 3 मार्च को होगा. वहीं इंटरमीडिएट में सामान्य हिंदी का पहला प्रश्नपत्र होगा. यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने परीक्षा कार्यक्रम जारी करते हुए बताया कि हाई स्कूल की परीक्षाएं 12 कार्य दिवसों में संपन्न होंगी. वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं संपन्न होने में 15 कार्य दिवस लगेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch