Thursday , April 25 2024

भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन, 600 से ज्यादा पर कार्रवाई, 200 को किया जबरन रिटायर

लखनऊ। योगी सरकार ने पिछले 2 सालों में भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई की है, वह देश में अब तक किसी भी प्रदेश की सरकार ने इतने बड़े पैमाने पर कार्रवाई नहीं की है. जीरो टॉलरेंस की नीति पर सख्ती से अमल करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 600 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

इसके साथ ही 200 से अधिक अधिकारियों व कर्मचारियों को योगी सरकार ने जबरन रिटायर कर दिया है. वहीं, 400 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बृहद दंड दिया गया है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों से भ्रष्टाचार में लिप्त दोषी, अक्षम अधिकारियों और कर्मचारियों की रिपोर्ट तलब कर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे. उन्होंने समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए थे कि जो भी रिपोर्ट के आधार पर दोषी और अक्षम पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किया जाएगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch