Monday , April 29 2024

राहुल गांधी का इस्तीफा: अगले अध्यक्ष के चुनाव तक मोतीलाल वोरा संभालेंगे कामकाज- सूत्र

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अखिरकार राहुल गांधी ने आधिकारिक रूप से कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक, अगले अध्यक्ष के चुनाव तक पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा कामकाज संभालेंगे. जब मोतीलाल वोरा से राहुल के इस्तीफे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम राहुल को फिर मनाएंगे. कहा जा रहा है कि राहुल गांधी नए अध्यक्ष के चयन के समय कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में शामिल नहीं होंगे.

इस्तीफे के बाद कांग्रेस दफ्तर और राहुल के घर में सन्नाटे का माहौल

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस दफ्तर और उनके घर में सन्नाटे का माहौल है. इससे पहले उनका इस्तीफा टालने के लिए पार्टी कार्यकर्ता धरना दे रहे थे. इस्तीफा वापस लेने की मांग को लेकर राहुल के घर दो से ज्यादा बड़े प्रदर्शन हो चुके थे.

पार्टी को खड़ा करने के लिए कड़े फैसले की जरूरत- राहुल

इस्तीफे के बाद राहुल गांधी ने कहा, ”अध्यक्ष के तौर पर मैं 2019 की हार की जिम्मेदारी लेता हूं. जवाबदेही पार्टी के भविष्य के लिए जरूरी है. इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं. पार्टी को खड़ा करने के लिए कड़े फैसले की जरूरत है. कई और लोगों को हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. भारत में सत्ता से चिपके रहने की आदत है. सत्ता पाने की चाहत से आगे बढ़ना होगा. तभी विरोधियों को हरा पाएंगे.”

Rahul Gandhi

@RahulGandhi

It is an honour for me to serve the Congress Party, whose values and ideals have served as the lifeblood of our beautiful nation.

I owe the country and my organisation a debt of tremendous gratitude and love.

Jai Hind ??

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
24.6K people are talking about this
इस्तीफे के बाद राहुल ने ट्विटर हैंडल पर अपना बायो भी बदल लिया है. अब राहुल गांधी ट्विटर पर खुद को सिर्फ सांसद और कांग्रेस का सदस्य बता रहे हैं.

 

 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश तो 25 मई को सीडब्ल्यूसी की बैठक में ही कर दी थी लेकिन महीने भर बाद बुधवार 3 जुलाई को उन्होंने सार्वजनिक रूप से इसका ऐलान कर दिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch