Friday , April 26 2024

LIVE: कांग्रेस सांसद का दावा, ‘कर्नाटक सरकार के सभी कांग्रेस मंत्री इस्‍तीफा देने जा रहे’

नई दिल्‍ली। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर मंडरा रहे खतरे के बादल और गहरे होते जा रहे हैं. मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी रविवार देर शाम अमेरिका से बेंगलुरु पहुंचे. उन्‍होंने जेडीएस के विधायकों के साथ अहम मीटिंग की. उन्‍होंने उपमुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्‍वर के साथ भी बैठक की.

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस और जेडीएस के इस्‍तीफा दे चुके विधायकों को मनाने के लिए अब उन्‍हें मंत्री पद का ऑफर देने पर विचार हो रहा है. इसके लिए उपमुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर ने सोमवार को कर्नाटक सरकार में शामिल सभी कांग्रेसी मंत्रियों को ब्रेकफास्‍ट पर बुलाया था. इसके लिए कांग्रेस के मंत्री विधायक जी परमेश्‍वर के घर पहुंच चुके हैं. कहा जा रहा है कि असंतुष्‍ट विधायकों को मंत्री पद देने के लिए उप मुख्यमंत्री इन मंत्रियों से इस्‍तीफा मांग सकते हैं.

ब्रेकफास्‍ट के लिए पहुंचे मंत्रियों में यूटी खादर, शिवशंकर रेड्डी, वेंकटरमनप्‍पा, जयमला, एमबी पाटिल, कृष्‍णा गौड़ा, राजशेखर पाटिल, डीके शिवकुमार शामिल हैं. कांग्रेस नेता सिद्धारमैया भी जी परमेश्‍वर के घर पर मौजूद हैं.

कर्नाटक कांग्रेस ने पार्टी के नौ बागी विधायकों के शनिवार के इस्तीफे के बाद इस संकट से निपटने के लिए नौ जुलाई को अपने सभी 78 विधायकों की बैठक बुलाई है. इससे पहले कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह (विजयनगर) ने एक जुलाई को इस्तीफा दे दिया था, जिसे मिलाकर बागी विधायकों की संख्या 10 हो गई है.

कांग्रेस प्रवक्ता रवि गौड़ा ने कहा, “कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता सिद्धारमैया ने सभी विधायकों को निर्देश दिया है कि वे मंगलवार (नौ जुलाई) को सुबह 9.30 बजे विधानसभा भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल में सभी मुद्दों पर चर्चा करें, जिसमें शनिवार को इस्तीफा देने वालों की चिंताएं भी शामिल हैं.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch