Friday , April 26 2024

आतंकी बुरहान की बरसी पर कश्मीर बंद, घाटी में रोकी गई अमरनाथ यात्रा

श्रीनगर। आतंकी बुरहान वानी की बरसी को लेकर अलगाववादियों ने कश्मीर में बंद बुलाया है. इसके मद्देनजर पूरे घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इस बीच एहतियात के तौर पर अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है, यानी जो श्रद्धालु जहां हैं, उन्हें वहीं रोक दिया गया है. अब माना जा रहा है कि मंगलवार को यात्रा फिर से शुरू हो सकती है

अमरनाथ यात्रा स्थगित करने का फैसला पुलिस और प्रशासन ने सोमवार रात को लिया. एक जुलाई से शुरू हुई इस यात्रा को आज पहली बार यात्रा को स्थगित किया गया है. इस कारण यात्री निवास में चार हजार से अधिक श्रद्धालु डेरा डाले हुए हैं. पिछले साल भी बुरहान वानी की बरसी पर यात्रा को स्थगित किया गया था.

45 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू हुई है. यह 15 अगस्त तक चलेगी. यात्रा शुरू होने के बाद अभी तक लगभग 90 हजार लोगों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch