Friday , July 19 2019

बुलंदशहर के डीएम के घर पर सुबह-सुबह पहुंची सीबीआई टीम, गोपनीय तरीके से की छापेमारी

बुलंदशहर। बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय सिंह के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है. सीबीआई ने खनन घोटाला मामले को लेकर यह कार्रवाई की है. डीएम आवास पर मीडिया को भी अंदर जाने से रोक गया. बताया जा रहा है कि छापेमारी की कार्रवाई सुबह करीब 9 बजे से चल रही है. यह कार्रवाई गोपनीय तरीके से की जा रही है.

इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को भी 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 110 स्थानों पर छापे मारे थे. इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की सबसे बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है. सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक कृत्य और हथियारों की तस्करी व अन्य सहित लगभग 30 मामले दर्ज किए हैं.

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, छापेमारी की कार्रवाई मंगलवार तड़के उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और बिहार में तथा इसके अलावा दिल्ली, भरतपुर, मुंबई, चंडीगढ़, जम्मू, श्रीनगर, पुणे, जयपुर, गोवा, रायपुर, हैदराबाद, मदुरै, कोलकाता, राउरकेला, रांची, बोकारो, लखनऊ शहरों में की गई.

सीबीआई ने पिछले सप्ताह 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लगभग 50 स्थानों पर छापेमारी की थी. कथित रूप से 1,139 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले की जांच में सीबीआई ने 13 कंपनियों और बैंक अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. बैंक ऋण बकाएदारों के खिलाफ हाल के समय में जांच और जब्ती सबसे बड़ी कार्रवाइयों में से है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *