Wednesday , April 24 2024

World Cup 2019: टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में हराया

न्यूजीलैंड ने भारत को कड़े मुकाबले में हराकर आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उसने दो दिन तक चले इस मुकाबले को 18 रन से जीता. इसके साथ ही भारत का विश्व कप से सफर खत्म हो गया. भारत ने इस विश्व कप के लीग राउंड में सबसे अधिक अंकों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. लेकिन सेमीफाइनल में वह अपनी लय कायम नहीं रख सका. भारत लगातार दूसरे विश्व कप में सेमीफाइनल में हारा है. दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया है.

न्यूजीलैंड ने विश्व कप के इस पहले सेमीफाइनल में 8 विकेट पर 239 रन का स्कोर बनाया. भारत के टॉपऑर्डर के बल्लेबाजों ने इस स्कोर के जवाब में बुरी तरह समर्पण कर दिया. भारत के पहले तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली महज एक-एक रन बनाकर आउट हो गए. दिनेश कार्तिक भी सिर्फ छह रन बना सके. बाद में रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने जरूर कोशिश की, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. भारतीय टीम इन सबकी कोशिशों के बावजूद 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch