Friday , July 19 2019

कर्नाटक विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से, सुप्रीम कोर्ट में होगी बागी MLA मामले की सुनवाई

नई दिल्‍ली। कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार पर कई दिनों से मंडरा रहे संकट को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट आज कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायकों की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करेगा. दूसरी ओर कर्नाटक विधानसभा का मॉनसून सत्र भी आज से शुरू हो रहा है. इसे लेकर कांग्रेस और जेडीएस की ओर से सभी विधायकों को व्हिप जारी किया गया है.

इस मामले की गुरुवार को भी सुनवाई हुई थी. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सभी बागी विधायकों को निर्देश दिए थे कि वे गुरुवार शाम 6 बजे कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर रमेश कुमार से मुलाकात करें. इस दौरान वे उन्‍हें अपने-अपने इस्‍तीफे की जानकारी दें. सुप्रीम कोर्ट ने इसके साथ ही स्‍पीकर रमेश कुमार को भी निर्देश दिए थे कि उनकी ओर से इस्‍तीफों पर गुरुवार को ही फैसला लिया जाए.

हालांकि स्‍पीकर रमेश कुमार ने भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई भी विधायकों की याचिका वाले मामले के साथ ही आज होगी. स्‍पीकर का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट उन्‍हें इस तरह का निर्देश नहीं दे सकता. वह अपना निर्देश वापस ले. स्‍पीकर रमेश कुमार का कहना है कि उन्‍हें बागी विधायकों के इस्‍तीफों की जांच के लिए समय चाहिए. साथ ही उन्‍होंने उन आरोपों को भी नकार दिया जिनमें उनपर धीमी गति से जांच करने की बात कही जा रही थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *