Friday , April 19 2024

‘क्रिकेट से संन्यास के बाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं धोनी’

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति की पिच पर अपनी पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह भाजपा का दामन थामेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने दावा किया कि धोनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. भाजपा नेता ने कहा, ‘इस संबंध में उनसे काफी समय से बातचीत चल रही है. हालांकि, यह फैसला धोनी के संन्यास के बाद ही लिया जाएगा.’

भाजपा नेता संजय पासवान ने कहा, ‘धोनी मेरे मित्र हैं. वर्ल्ड फेम खिलाड़ी हैं. ऐसे में उनसे भाजपा में आने के लिए बातचीत हुई है.’ गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के दौरान धोनी से मुलाकात की थी. तभी से ये अटकलें तेज है कि धोनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

उधर, क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम के हारकर बाहर हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें एक बार फिर हवा में तैरने लगी हैं. झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले धोनी के विषय में कहा जा रहा है कि क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद भाजपा में शामिल होकर राजनीतिक पारी शुरू करेंगे.

वैसे यह पहली बार नहीं है, जब कोई क्रिकेट खिलाड़ी भाजपा में शामिल होगा. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर भाजपा में शामिल हुए और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर संसद के लिए निर्वाचित हुए. पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी नवजीत सिंह सिद्धू भी भाजपा में रह चुके हैं. हालांकि, वे इस समय कांग्रेस में हैं और पंजाब सरकार में मंत्री हैं. इनसे पहले क्रिकेटर चेतन चौहान और कीर्ति आजाद ने भी खेल को अलविदा कहने के बाद राजनीतिक पारी की शुरुआत की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch