Wednesday , April 24 2024

कोल्ड ड्रिंक पिलाकर 13 साल की बच्ची से दुष्कर्म, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक 13 साल की लड़की के साथ रेप का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पुलिस को अपनी जांच में पता चला है कि इस घिनौनी हरकत को अंजाम देने के पीछे एक गैंग काम कर रहा है, जो मुरादाबाद के मंदिरों में बाहर से आने वाले लोगों के परिवार की छोटी लड़कियों को निशाना बनाता है.

पुलिस के मुताबिक, उसी गैंग ने सीमा (बदला हुआ नाम) नाम की एक बच्ची को अपना निशाना बनाया है. इस घटना के सामने आने के बाद सरकार ने मुरादाबाद पुलिस प्रशासन को जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही उत्तर प्रदेश की बाल आयोग टीम को भी मामले की अलग से रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद बाल आयोग की सदस्य जया सिंह पुलिस के साथ बच्ची के परिजनों से मिलने के लिए दिल्ली के अस्पताल पहुंची, जहां पर बच्ची का इलाज चल रहा है. बाल आयोग की टीम ने बच्ची से बातचीत की जिसके बाद पूरा मामला सामने आया है. बाल आयोग की सदस्य जया सिंह को दिए गए बयान में 13 वर्षीय लड़की सीमा (बदला हुआ नाम) ने बताया कि ये मामला 30 जून का है जब वो अपने परिवार के साथ मुरादाबाद में एक मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची.

बच्ची 8वीं कक्षा में पढ़ती है. उसका घर दिल्ली के हर्ष विहार पार्ट-2 में है. सीमा (बदला हुआ नाम) अपने परिवार के साथ दादी के घर बुलंदशहर गई थी, जहां से उनको मुरादाबाद में आशा भोजपुर के माता मंदिर जाना था. जून की 30 तारीख को सीमा अपने माता, पिता, दो भाइयों, ताई, ताऊ और उनके बच्चों के साथ माता के दर्शन को मुरादाबाद के लिए निकली थी.

प्रसाद बेचने वाले के घर की छत पर रुके थे परिवारवाले

साथ गए सभी लोग मंदिर के पास एक प्रसाद बेचने वाले के घर की छत पर रात बिताने के लिए रुके. उस प्रसाद वाले ने उन्हें इस शर्त पर वहां रुकने दिया कि अगले दिन वो लोग उसी के यहां से प्रसाद खरीदेंगे. रात में सीमा जब सोने गई तो वहां पर एक लड़का आया और उसने सीमा को कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए दिया.

कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद सीमा पूरे परिवार समेत बेहोश हो गई, जब उसे होश आया तो वो अस्पताल में थी. बाद में मुरादाबाद प्रशासन ने परिवावालों को इलाज के बाद वापस बुलंदशहर भेज दिया, लेकिन वापस लौटने के बाद जब उसे पेट में दर्द हुआ तो उसने ये बात अपनी मां को बताई जिसके बाद पता चला कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ है. इसकी शिकायत पुलिस में की गई तो पुलिस हरकत में आई.

अब योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद पुलिस आरोपी लड़के और इलाके में काम कर रहे गैंग के बारे में तलाश कर रही है. पुलिस ने इलाके में बने मंदिर और धर्मशालाओं के लोगों को भी सख्ती से आदेश दिया है कि वहां आनेवाले हर विजिटर का एक रिकॉर्ड रखा जाए जिससे कि ऐसे अपराधों पर रोक लग सके.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch