Friday , April 19 2024

ENG vs NZ Live updates, World Cup: इंग्लैंड का दूसरा विकेट गिरा, जो रूट हुए आउट

आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खेलते हुए 241 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए हेनरी निकोल्स ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. उसके बाद टॉम लाथम ने 47 रन, केन विलियम्सन ने 30 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स और लियाम प्लंकट ने 3-3 विकेट लिए. जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने एक-एक विकेट लिया.

इंग्लैंड 59/1 (16 ओवर)
लॉकी फर्ग्युसन के पहले ओवर में तीन रन आए. जॉनी बेयरस्टो- 32 रन. जो रूट- 7 रन.

इंग्लैंड 56/1 (11-15 ओवर)
न्यूजीलैंड की बढ़िया गेंदबाजी के बावजूद बेयरस्टो और रूट डटे रहने में कामयाब रहे. कोलिन डि ग्रैंडहोम ने अपना पहला ओवर, यानि पारी की 11वां ओवर, मेडन फेंका और बेयरस्टो का कैच भी छोड़ा. मैट हेनरी ने 12ओवर और अपना लगातार दूसरा ओवर मेडन फेंका. यह पारी का लगातार तीसरा मेडन ओवर था. चार ओवर बाद बेयरस्टो ने मैट हेनरी को दो चौके लगाने में सफलता पाई और इंग्लैंड के 50 रन भी पूरे हुए. 15वें ओवर में ग्रैंडहोम ने बिना बाउंड्री दिए 5 रन दिए. जॉनी बेयरस्टो- 31 रन. जो रूट- 6 रन.

View image on Twitter

Cricket World Cup

@cricketworldcup

New Zealand have bowled three consecutive maidens.

The pressure is building. Can England take the heat?

Follow the live on the app ?

APPLE ? http://apple.co/2RdzLWh 
ANDROID ? http://bit.ly/2GovAW1 

41 people are talking about this

इंग्लैंड 39/1 (10 ओवर)
इन पांच ओवरों में जेसन रॉय का विकेट गिरने के बाद भी बेयरस्टा कुछ चौके निकालने में कामयाब हुए. छठे ओवर में मैट हेनरी ने न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई और जेसन रॉय से चौका खाने के बाद उन्हें विकेट के पीछे टॉम लाथम के हाथों कैच कराया. इसके अगले ओवर में बेयरस्टो ने बोल्ट को चौका लगाया, लेकिन इसके अलावा बोल्ट से वे परेशान ही रहे. 8वें ओवर में मैट हेनरी ने एक रन दिया और जो रूट का खाता खुला. 9वें ओवर में बेयरस्टो ने फिर बोल्ट को एक चौका लगाने में कामयाबी हासिल की. मैट हेनरी ने जो रूट को 10वां ओवर मेडन फेंका. जॉनी बेयरस्टो- 18 रन. जो रूट- 2 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Matt Henry strikes, and it’s the big wicket of Jason Roy!

It’s a regulation nick and a good low catch from Tom Latham, and just reward for a superb new-ball spell from New Zealand’s openers.

In walks Joe Root with England 28/1… |

47 people are talking about this

इंग्लैंड 24/0 (1-5 ओवर)
पहले पांच ओवरों में न्यूजीलैंड के बॉलर्स की तमाम कोशिशें बेकार गईं. पहली ही गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने जेसन रॉयके खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की, लेकिन रॉय अंप्यार्स कॉल में बच गए. न्यूजीलैंड का रीव्यू बरकरार रहा. बोल्ट के ओवर में केवल एक रन गया. मैट हेनरी के पहले ओवर में रॉय ने लॉन्ग ऑन पर चौका निकाला. तीसरे ओवर में रॉय ने इस ओवर में बोल्ट को चौका लगाया. इस ओवर में सात रन आए. मैट हेनरी के दूसरे ओवर में रॉय ने एक ऊंचा शॉट लगाया, लेकिन वह नो मैन्स लैंड में गिरी. ओवर से चार रन आए. 5वें ओवर में बोल्ट को बेयरस्टो ने दो चौके लगाए. जेसन रॉय- 13 रन. जॉनी बेयरस्टो- 10 रन.

इंग्लैंड की पारी की शुरूआत जेसन रॉय और जॉना बेयरस्टो ने की. न्यूजीलैंड के लिए पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट ने फेंका.

46वें ओवर में जोफ्रा आर्चर ने केवल तीन रन दिए. 47वें ओवर में न्यूजीलैंड पर ज्यादा रन बनाने के दबाव काम कर गया. कॉलिन ग्रैंड होम वोक्स की गेंद पर वोक्स की गेंद पर जेम्स विंस को मिड ऑन पर कैच दे बैठे. ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर आउट हुए. वोक्स ने इस ओवर में छह रन दिए. इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने पांच सिंगल्स दिए. फिर वोक्स ने 49वें ओवर में टॉम लाथम को मिड ऑफ पर जेम्स विंस के हाथों लपकवाया. लाथम ने 47 रन बनाए. इस ओवर में बाय में चौके के साथ एक नो बॉल भी हुई. आखिरी गेंद पर मैट हेनरी ने चौका लगाया. ओवर में 13 रन आए. आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने मैट हेनरी को बोल्ड किया. मैट हेनरी ने चार रन बनाए. मिचेल सैंटनर- 5 रन. ट्रेंट बोल्ट- 1 रन.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ICC

@ICC

New Zealand manage 241/8 – their batters were not allowed to build on starts, with Nicholl’s 55 the highest of the innings.

Who is on top at the halfway stage? | |

123 people are talking about this

न्यूजीलैंड 211/5 (41-45 ओवर)
40 ओवर के बाद गेंद और बल्ले में बढ़िया मुकाबला रहा, लेकिन ज्यादातर गेंद ही जीती. 41वें ओवर में प्लंकट ने केवल दो रन दिए. फिर 42वें ओवर में जोफ्रा आर्चर ने 5 रन दिए. मार्क वुड ने इस ओवर में लेग बाय से चौका गया. इस ओवर में 10 रन दिए. इस ओवर में जोफ्रा आर्चर ने बिना बाउंड्री दिए 8 रन दिए. इसी ओवर में न्यूजीलैंड के 200 रन भी पूरे हुए. मार्क वुड के ओवर में लाथम ने छक्का लगाया. इस ओवर में केवल 7 रन आए. टॉम लाथम- 39 रन. कॉलिन डि ग्रैंडहोम- 12 रन.

View image on TwitterView image on Twitter

Cricket World Cup

@cricketworldcup

New Zealand are 211/5 heading into the last five overs of the innings.

Can Colin de Grandhomme and Tom Latham give the Black Caps a big finish?

Follow the live on the app ?

APPLE ? http://apple.co/2RdzLWh 
ANDROID ? http://bit.ly/2GovAW1 

37 people are talking about this

न्यूजीलैंड 179/3 (36-40 ओवर)
इस दौरान न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने अपने हाथ खोले. 36वें ओवर में मार्क वुड ने केवल एक रन दिया. इसके बाद लाथम ने प्लंकट के ओवर में एक चौका लगाया. ओवर से छह रन आए. फिर लाथम ने मार्क वुड को भी चौका लगाया. 39वें ओवर में प्लंकट ने नीशम से चौका खाने के बाद उन्हें मिड ऑन पर जो रूट को कैच कराया. फिर मार्क वुड ने 40वें ओवर में 6 रन दिए. टॉम लाथम- 24 रन. कॉलिन डि ग्रैंडहोम- 5 रन.

ICC

@ICC

New Zealand are struggling!

Plunkett’s troubled them with three wickets, and with ten overs left, they’re 179/5.

What can they get from here? | | |

87 people are talking about this

न्यूजीलैंड 152/4 (31-35 ओवर)
31वें ओवर में बेन स्टोक्स ने अपने पहले ओवर में चार सिंगल्स दिए इसके बाद आदिल राशिद ने चार सिंगल्स दिए. फिर स्टोक्स ने अपने दूसरे ओवर में 7 रन दिए. मार्क वुड ने न्यूजीलैंड को एक और झटका रॉस टेलर को एलबीडब्ल्यू कराकर दिया. बाद में रीप्ले में दिखा कि टेलर आउट नहीं थे. लेकिन न्यूजीलैंड पहले ही रीव्यू गंवा चुका था. 35वां ओवर न्यूजीलैंड के लिए बढ़िया रहा जिसमें जेम्स नीशम ने बेन स्टोक्स को दो चौके लगाए. न्यूजीलैंड के 150 रन भी पूरे हुए. टॉम लाथम- 12 रन. जेम्स नीशम- 9 रन.

Embedded video

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Wood strikes!

Ross Taylor is struck in front and the umpire has no hesitation giving him out.

New Zealand are 141/4 and in need of a partnership. Can James Neesham and Tom Latham help build one? | |

119 people are talking about this

न्यूजीलैंड 126/3 (26-30 ओवर)
विलियम्सन के विकेट का असर साफ इन पांच ओवरों में दिखा. 26वें ओवर में आदिल राशिद ने 5 रन दिए. 27वें ओवर में लियाम प्लंकट ने हेनरी निकोल्स को बोल्ड कर दिया. निकोल्स 55 रन बनाकर आउट हुए. प्लंकट ने ओवर में चार रन दिेए. इसके बाद आदिल राशिद ने चार रन दिए. फिर प्लंकट के ओवर में लाथम केवल एक रन ले सके. आदिल राशिद ने अपने 7वें ओवर में केवल तीन रन दिए. रॉस टेलर- 9 रन. टॉम लाथम- 5 रन.

BLACKCAPS

@BLACKCAPS

Plunkett at it again! This time it’s Nicholls who goes. A nagging line and length brought him into a drive but he caught an inside edge and was bowled. Latham joins Taylor ?

126/3 | 30 overs??
LIVE ? | http://on.nzc.nz/2I5Pd3e  @PhotosportNZ

21 people are talking about this

न्यूजीलैंड 109/2 (21-25 ओवर)
20 ओवर के बाद न्यूजीलैंड के बैटिंग में रफ्तार आई जो ज्यादा देर न रह सकी. मार्क वुड ने 21वें ओवर में 7 रन दिए. बेयरस्टो ने एक चौका बचाया. 22वें ओवर में न्यूजीलैंड के 100 रन पूरे हुए. इस ओवर में आदिल राशिद ने चार रन दिए. इसके बाद लियाम प्लंकट ने इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई और केन विलियम्सन को विकेट के पीछे लपकवाया. इस विकेट के लिए इंग्लैंड को रीव्यू ले पड़ा. विलियम्सन के आउट होने को दबाव दिखाई दिया और आदिल राशिद के ओवर से बिना बाउंड्री के 5 रन निकले और 25वें ओवर में प्लंकट ने केवल एक रन दिया. हेनरी निकोल्स- 49 रन. रॉस टेलर- 3 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

HUGE APPEAL!

The umpire is unmoved, but England are convinced… and UltraEdge shows a spike! has to go. Massive moment! |

83 people are talking about this

न्यूजीलैंड 91/1 (16-20 ओवर)
16वें ओवर में निकोल्स ने प्लंकट की पहली ही गेंद पर चौका लगाया. लेकिन ओवर से केवल 5 रन ही आ सके. 17वें ओवर में मार्क वुड ने इस ओवर में केवल दो रन दिए. आदिल राशिद ने अपने पहले ओवर में बिना बाउंड्री दिए 7 रन दिए. 19वें ओवर में मार्क वुड ने निकोल्स को चौका देकर सात रन दिए.आदिल के दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर विलियम्सन ने चौका लगाया. इस ओवर से सात रन आए. हेनरी निकोल्स- 40 रन. केन विलियम्सन- 24 रन.

न्यूजीलैंड 63/1 (11-15 ओवर)
11वें ओवर से न्यूजीलैंड ने अपने रनों  की रफ्तार बढ़ाने की कोशिश की. निकोल्स ने वोक्स को चौका लगाया. वोक्स ने 7 रन दिए. इसके बाद लियाम प्लंकट ने पहले ओवर में छह रन दिए. 13वें ओवर में क्रिस वोक्स ने केवल एक रन दिया. फिर प्लंकट के ओवर में न्यूजीलैंड के 50 रन पूरे हुए. निकोल्स ने इस ओवर में चौका लगाया. 15वें ओवर में मार्क वुड ने अपने पहले ओवर में दो वाइड, एक लेग बाय और केन विलियम्सन को एक चौका दिया. हेनरी निकोल्स- 29 रन. केन विलियम्सन- 9 रन.

ICC

@ICC

New Zealand have pushed back after that early loss of Guptill. and Henry Nicholls have added 34 for the second wicket – England need another breakthrough. | | |

52 people are talking about this

न्यूजीलैंड 33/1 (6-10 ओवर)
छठे ओवर में जोफ्रा आर्चर की वापसी केवल चार रन दिए. फिर 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस वोक्स की अपील पर अंपायर ने गप्टिल को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया जिसके बाद गप्टिल रीव्यू गंवा बैठे. गप्टिल ने 18 गेंदों पर 19 रन बनाए. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम पर दबाव बना और आर्चर और वोक्स के ओवर में केवल एक-एक रन गया. 10वें ओवर में विलियम्सन ने खाता खोला. आर्चर के ओवर में से केवल दो रन आए. हेनरी निकोल्स- 10 रन. केन विलियम्सन- 1 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Here’s how England claimed their first wicket of the ?

How much will burning their review cost New Zealand? https://cards.twitter.com/cards/2xpgqs/7po8a 

WATCH: Woakes gets Guptill LBW despite review

www.cricketworldcup.com

38 people are talking about this

न्यूजीलैंड 24/0 (1-5 ओवर)
पहली गेंद क्रिस वोक्स की वाइड फेंकी, फिर वोक्स की चार डॉट बॉल गेंद रहीं. इसके बाद गप्टिल ने चौका लगाया. जोफ्रा आर्चर ने अपने पहले ओवर में केवल तीन रन दिए इसके बाद ओवर की पांचवी गेंद पर गप्टिल पूरी तरह बीट हुए लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. क्रिस वोक्स के दूसरे ओवर में हेनरी निकोल्स को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दिया था, लेकिन वे रीव्यू में बच गए. ओवर में निकोल्स ने दो रन निकाले. आर्चर के दूसरा ओवर की दूसरी गेंद पर ही गप्टिल ने थर्ड मैन पर छक्का और उसके बाद चौथी गेंद पर स्टेट ड्राइव का चौका लगाया.

View image on TwitterView image on Twitter

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Plenty of celebrations, but no wickets yet for England ? ❌ | |

65 people are talking about this

क्रिस वोक्स ने 5वें ओवर में केवल दो सिंगल्स दिए. मार्टिन गप्टिल- 18 रन. हेनरी निकोल्स- 4 रन.न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने की.  इंग्लैंड के लिए पहला ओवर क्रिस वोक्स ने फेंका.

दोनों टीमों ने कोई बदलाव नहीं किया है. दोनों ही टीम वही हैं जो सेमीफाइनल में खेली थी.

BLACKCAPS

@BLACKCAPS

LIVE from the media centre and the news is we will toss the coin at 10:15am local time, a 15 minute delay ?

29 people are talking about this

मौसम और पिच
लॉर्ड्स में सुबह बारिश हो रही थी लेकिन अब कवर्स हटाए जा चुके हैं. सुबह की बारिश कीवजह से टॉस अहम हो जाएगा. टॉस जीतने वाली टीम पहले बॉलिंग करना पसंद कर सकती है. लेकिन मौसम दूसरी पारी में भी गेंदबाजों को साथ दे सकती है. इस बार भी लॉर्ड्स के रिकॉर्ड के मुताबिक एक लो स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है, इसके बावजूद लॉर्ड्स में कई बेहतरीन पारियां देखने भी मिली हैं.  इस मैदान पर इस विश्व कप में चार मैच हुए हैं.  इन चारों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच जीती है.

टीमें:
इंग्लैंड:
 इयोन मोर्गन (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर,  लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन राय, बेन स्टोक्स,  क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch