Tuesday , April 16 2024

तमिलनाडु: इस्लामी शासन खड़ा करने की कोशिश नाकाम, NIA ने 14 को गिरफ्तार किया

तमिलनाडु। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु में आतंकी संगठन ‘अंसारुल्ला’ को खड़ा करने की कोशिश कर रहे 14 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इन्हें हाल ही में सऊदी अरब ने भारत को सौंपा था। बताया जाता है कि इस्लामिक शासन खड़ा करने के लिए ये लोग आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे।

संदिग्धों को सोमवार (जुलाई 16, 2019) को नई दिल्ली से चेन्नई विशेष विमान से ले जाया गया। उन्हें पूनमल्ली की एनआईए कोर्ट में विशेष जज के समक्ष पेश किया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने इन्हें 25 जुलाई तक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक कोर्ट के सामने पेश किए गए संदिग्ध चेन्नई, तिरूनवेल्ली,थेनी, नागापट्टनम और रामनाथपुरम के रहने वाले हैं और वाहदत-ए-इस्लामी हिंद (तमिलनाडु का धार्मिक संगठन) के सदस्य हैं। साथ ही इन लोगों पर आरोप है कि ये तमिलनाडु के उन लोगों के संपर्क में थे जो प्रदेश में अंसारुल्ला को खड़ा करना चाहते थे।

Amar Ujala

@AmarUjalaNews

विशेष विमान से चेन्नई लाए गए संदिग्धों को पूनमाल्ली में एनआईए कोर्ट के विशेष जज सेंतूर पांडियन के सामने पेश किया गया। https://www.amarujala.com/india-news/nia-arrests-14-people-suspected-of-attempting-to-set-up-terror-group-in-tamil-nadu 

तमिलनाडु में आतंकी गुट खड़ा करने की कोशिश नाकाम, एनआईए ने 14 संदिग्धों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु में आतंकी गुट अंसारुल्ला को खड़ा करने की कोशिश कर रहे 14 संदिग्धों को गिरफ्तार

amarujala.com

See Amar Ujala’s other Tweets
बताया जा रहा है कि ये सभी संदिग्ध अंसारुल्ला को खड़ा करने के लिए पैसे जुटा रहे थे। जिसके चलते इन्हें हाल ही में सऊदी अरब से भारत प्रत्यर्पित किया गया।

The Indian Express

@IndianExpress

| Sources claimed that the men — they were said to be from Chennai, Tirunelveli, Theni, Nagapattinam and Ramanathapuram — were members of Wahdat-e-Islami Hind, a religious organisation in Tamil Naduhttp://bit.ly/2lCl18z 

Deported from UAE in terror case, 14 men flown to Chennai by NIA

Sources claimed that the men — they were said to be from Chennai, Tirunelveli, Theni, Nagapattinam and Ramanathapuram — were members of Wahdat-e-Islami Hind, a religious organisation in Tamil Nadu.

indianexpress.com

37 people are talking about this

खबरों की मानें तो इस मामले में एनआईए ने शनिवार को हसन अली और हरीश मोहम्मद नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों ने पूरे नेटवर्क का खुलासा किया और बताया कि इस्लामिक शासन स्थापित करने के मकसद से वे आतंकी हमले को अंजाम देना चाहता था। इसके लिए पैसे की व्यवस्था की और अन्य तैयारी की।

एनआईए ने चेन्नई और नागपट्टनम जिलों में आरोपितों के ठिकानों पर छापेमारी भी की और चेन्नई निवासी सईद बुखारी और नागपट्टिनम निवासी हसन अली, युनुसमारिकार और मोहम्मद युसुफूद्दीन हरीश मोहम्मद के खिलाफ 9 जुलाई, 2019 मामला दर्ज किया।

छापेमारी में 15 सिमकार्ड, 7 मेमोरी कार्ड, 3 लैपटॉप, 5 हार्डडिस्क, 6 पेन ड्राइवर, 2 टैबलेट, 3 सीडी/डीवीडी, दस्तावेज, मैगजीन, बैनर, नोटिस, पोस्टर और पुस्तकें बरामद हुई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch