Friday , May 3 2024

अनुसुइया उइके छत्तीसगढ़ और विश्वभूषण हरिचंदन बने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दो राज्यों के नए राज्यपालों की नियुक्ती की है. अनुसुइया उइके को छ्त्तीसगढ़ और विश्वभूषण हरिचंदन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

विश्वभूषण हरिचंदन आंध्र प्रदेश के मौजूदा राज्यपाल ई.एस.एल.नरसिम्हन की जगह लेंगे. अनुसुइया छत्तीसगढ़ में आनंदीबेन पटेल की जगह लेंगीं.

सोमवार को दो राज्यों को मिले थे नए राज्यपाल
इससे पहले सोमवार को भी दो राज्यों के नए राज्यपालों की नियुक्ति की गई थी. आचार्य देवव्रत की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया था.

ADVERTISEMENT

ANI

@ANI

President of India, Ram Nath Kovind appoints Anusuiya Uikey as Governor of Chhattisgarh & Biswa Bhusan Harichandan as Governor of Andhra Pradesh.

View image on Twitter
40 people are talking about this
राष्ट्रपति भवन ने एक बयान जारी कर कहा था, ‘हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को स्थानांतरित करके गुजरात का राज्यपाल नियुक्त किया जाता है.’ इसमें कहा गया है कि जब दोनों नेता अपने संबंधित कार्यालयों का प्रभार ग्रहण करेंगे उन तारीखों के बाद से नियुक्तियां प्रभाव में आएंगी.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch