Sunday , April 28 2024

तेंदुलकर ने अपने प्लेइंग 11 में 5 भारतीयों को किया शामिल, धोनी को फिर भी नहीं मिली जगह

महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने हाल में समाप्त हुए विश्व कप-2019 के अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी चुने, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है. तेंदुलकर ने अपनी टीम की कप्तानी न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को सौंपी है. उनकी टीम में पांच भारतीय खिलाड़ी (रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह) हैं, लेकिन उसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं हैं.

रोहित और जॉनी बेयरस्टो दो सलामी बल्लेबाज होंगे जबकि तीसरे नंबर पर विलियम्सन बल्लेबाजी करने आएंगे. भारतीय कप्तान कोहली चौथे नंबर के बल्लेबाज हैं और उनके बाद, शाकिब अल-हन, बेन स्टोक्स, पांड्या और जडेजा का नंबर है.

तेंदुलकर ने मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और बुमराह को अपने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में चुना है. इससे पहले, आईसीसी ने भी विश्व कप के अपने 11 खिलाड़ियों को चुना था जिसमें केवल रोहित और बुमराह को जगह दी गई थी.

तेंदुलकर की टीम : रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल-हसन, हार्दिक पांड्या, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह.

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी को लेकर लगातार ये अफवाहें उड़ रही हैं जहां ये कहा जा रहा है कि वो रिटायर होने वाले हैं. कई फैंस इस बात का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं कई ऐसे हैं जो धोनी को टीम इंडिया के बाहर नहीं देखना चाहते हैं. इस मामले पर अभी तक कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी अपना बयान दे दिया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch