Wednesday , April 24 2024

विश्वकप के बाद विराट कोहली को लेकर बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, अब दखल पसंद नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के नये कोच की खोज शुरु हो गई है, बीसीसीआई ने कोच और सपोर्टिंग स्टाफ की भर्ती को लेकर आवेदन मांगे हैं, ऐसे में टीम इंडिया का नया कोच कौन होगा, इसे लेकर अटकलों का दौर शुरु हो चुका है, लेकिन इस बार नये कोच की प्रक्रिया से कप्तान विराट कोहली को अलग कर दिया गया है, यानी इस बार कप्तान अपनी पसंद और नापसंद नहीं बता पाएंगे।

विराट की राय नहीं ली जाएगी
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार इस बार नये कोच को लेकर विराट कोहली की राय नहीं ली जाएगी, जबकि पिछली बार यानी जुलाई 2017 में रवि शास्त्री को जब टीम का कोच नियुक्त किया गया था, तो विराट कोहली से भी उनकी राय पूछी गई थी, इस बार नये कोच पर आखिरी फैसला कपिल देव को करना है, इसके बाद प्रशासकों की समिति इस पर अंतिम मुहर लगाएगी।

कपिल देव लेंगे आखिरी फैसला
मालूम हो कि 2017 में विराट कोहली से मतभेद के बाद अनिल कुंबले ने कोच पद छोड़ दिया था, इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि इस बार कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ नये कोच पर फैसला करेंगे, इसके साथ सपोर्टिंग स्टाफ का चयन भी टीम इंडिया के चयनकर्ता करेंगे ना कि नये कोच, पिछली बार रवि शास्त्री ने सपोर्टिंग स्टाफ का चयन किया था।

नये कोच के लिये आवेदन 
बीसीसीआई ने मंगलवार को मुख्य कोच समेत टीम के अन्य सहयोगी स्टाफ के लिये आवेदन मंगाये हैं, जिन पदों के लिये आवेदन मांगे गये हैं, उनमें भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फिल्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और प्रशासकीय मैनेजर के पद शामिल हैं। बीसीसीआई के मुताबिक इच्छुक आवेदक 30 जुलाई शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch