Wednesday , April 24 2024

गृह मंत्रालय ने घटाई कई नेताओं की सुरक्षा: लालू, सतीश चंद्र मिश्रा समेत रूडी भी शामिल

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के कई बड़े नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है। इसमें कुछ नेताओं की सुरक्षा में कटौती कर दी गई है। जिन नेताओं की सुरक्षा में कटौती की गई है उनमें आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा, बीजेपी नेता संगीत सोम और राजीव प्रताप रूडी शामिल हैं। अब इनकी सुरक्षा व्यवस्था में CRPF के जवान शामिल नहीं होंगे।

ANI

@ANI

Security cover provided to the following people has been revised by Ministry of Home Affairs: Lalu Prasad Yadav, UP Minister Suresh Rana, BJP MP RP Rudy have been removed from Central list (CRPF protectees). LJP MP Chirag Paswan’s CRPF cover withdrawn&security downgraded to ‘Y.’

View image on TwitterView image on Twitter
59 people are talking about this

ख़बर के अनुसार, केंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश राणा, एलपीजे सासंद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की गई है। गृह मंत्रालय द्वारा बडे़ नेताओं की सुरक्षा में की गई कटौती में सियासत तेज़ होने की संभावना है। विपक्ष के जिन नेताओं की सुरक्षा में कटौती की गई हैं उनके विरोध में आने की संभावना है।

बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी की भी सुरक्षा घटाई गई है। उनकी सुरक्षा में अब CRPF के जवान नहीं शामिल होंगे और वहीं, चिराग पासवान को अब Y श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी।

गृह मंत्रालय ने इसके अलावा सेंट्रल लिस्ट से कुछ जाने-माने लोगों के नाम भी हटा लिए हैं। इनमें अखबार ‘पंजाब केसरी’ के संपादक एके मिन्हा और ‘आनंद बाजार पत्रिका’ के संपादक अवीक सरकार शामिल हैं। मिन्हा को दिल्ली के सिवा पूरे देश में CRPF कवर मिला हुआ था, जिसे हटाकर उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch