Monday , April 15 2024

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के आवास पर तीसरे दिन भी जारी है इनकम टैक्‍स की छापेमारी

हिसार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई के घर में आयकर विभाग की टीम तीसरे दिन भी अपनी कारवाई के लिए डटी हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई का हिसार के सेक्टर 15 में घर है. आयकर विभाग की इस कार्रवाई को लेकर अब तक कांग्रेस विधायक कुलदीप विश्‍नोई की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

वहीं इस बाबत कुलदीप बिश्नोई के करीबी रणधीर सिंह पनिहार का कहना है कि कुलदीप और रेणुका दिल्ली में है. पनिहार ने कहा कि कुलदीप की बढ़ती लोकप्रियता से हरियाणा और केंद्र की सरकार घबराई हुई है. ऐसे में इस प्रकार की कारवाई को अंजाम दिया जा रहा है.

उल्‍लेखनीय है कि मंगलवार सुबह करीब 8 बजे आयकर विभाग की टीम ने हिसार, आदमपुर सहित कुलदीप के ठिकानों पर छापेमारी की थी. हिसार में कुलदीप के आवास पर उनके बेटे भव्य बिश्नोई और उनकी माता जसमा देवी मौजूद है. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि आखिर ये छापेमारी किस मामले को लेकर हुई है. जांच के लिए पहुंची टीम हर पहलू पर छानबीन कर रही है.

बताया जा रहा है कि टीम की नज़र कुलदीप के खास लोगों पर भी है. बुधवार को दूसरे दिन की कारवाई के दौरान टीम ने बिश्नोई के आवास की तलाशी भी ली है.  बताया जा रहा है कि इस बीच अलग-अलग पहलुओं पर भव्य बिश्नोई से भी टीम ने बातचीत की है.

फिलहाल, कुलदीप के घर के बाहर के माहौल की अगर बात करे, तो मुख्य गेट आज भी बंद है. बाहर दिल्ली नम्बर की इनकम टैक्स की गाड़ियां मौजूद है, साथ ही आवास के आसपास बेरिकेटिंग करके हरियाणा पुलिस को तैनात किया गया है. हरियाणा में इलेक्शन से पहले कांग्रेसी नेता कुलदीप बिश्नोई पर हुई इस प्रकार की कारवाई को लेकर विपक्ष ने भी मुद्दा बना लिया और प्रदेश की बीजेपी सरकार पर गंभीर सवाल उठाये है. फिलहाल, अब सभी की नज़र इस बात पर है कि आखिर ये जांच कब पूरी होती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch