Sunday , May 19 2024

जम्मू कश्मीर : शोपिया एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश का कमांडर किया ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह से चल रहे एनकाउंटर पर सुरक्षाबलों पर बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने इस एकांउटर में दो आतंकवादियों को ढेर किया है. इसमें दक्षिण कश्मीर के शीर्ष जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी भी शामिल था. शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों को गुप्त जानकारी मिली थी कि शोपिया जिले में मुन्ना लाहौरी अपने सहयोगियों के साथ गश्त लगाए बैठा है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाया और जैश कमांडर को ढेर कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने इस एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एनकाउंटर में जैश कमांड मुन्ना लाहौरी को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है. पाकिस्तान का यह आतंकवादी IED बनाने और स्थानीय क्षेत्र में नागरिक हत्या की श्रृंखला के लिए जिम्मेदार था. JeM ने उन्हें बेल्ट में भर्ती के लिए भी इस्तेमाल किया था.

सुरक्षाबल के काफिले पर हमले का था जिम्मेदार
पुलिस अधिकारी ने कहा, मारा गया जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी 30/3/19 को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर हुए आंशिक कार ब्लास्ट हमले के लिए जिम्मेदार था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch