Sunday , December 15 2019

बीजेपी की ओर से राज्यसभा उम्मीदवार होंगे नीरज शेखर, सपा छोड़ कर हुए थे पार्टी में शामिल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए नीरज शेखर को पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनके नाम की घोषणा की. नीरज शेखर समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद थे और उनके इस्तीफे से ही ये सीट खाली हुई थी. राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर नीरज ने बीजेपी का आभार जताया है.

राज्यसभा की इस सीट के लिए 14 अगस्त तक नामांकन जमा हो सकेंगे, 16 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच और 19 अगस्त को नाम वापसी होगी. इसके बाद 26 अगस्त को वोटिंग और मतों की गिनती हो सकती है.

आपको बता दें कि नीरज शेखर, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं और यूपी के बलिया में राजनीति के बड़े नाम हैं. लोकसभा चुनाव के समय से ही नीरज की समाजवादी पार्टी से अनबन चल रही थी. पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और नीरज में बातचीत तक बंद थी.

दोनों के बीच मनमुटाव की वजह लोकसभा चुनाव का टिकट था. नीरज शेखर यूपी की बलिया से चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन समाजवादी पार्टी ने उनके बदले सनातन पांडे को टिकट दे दिया, जो चुनाव हार गए. नीरज शेखर बलिया से दो बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं.

बीजेपी से जुड़ने के बाद उन्होंने कहा था,”ये देश सिर्फ़ मोदी जी के हाथों में ही सुरक्षित है, इसीलिए मैं उनके साथ आया हूं. मैं पिछले दिनों एक भोज में प्रधानमंत्री मोदी से मिला. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं, मैं उनके साथ काम करूं.”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *