Tuesday , April 23 2024

बीजेपी ने शुरू की विधानसभा चुनाव की तैयारी, प्रकाश जावड़ेकर बने दिल्ली चुनाव प्रभारी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के विजय रथ पर सवार बीजेपी ने अब विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी तैयारी के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी ने नेताओं में जिम्मेदारियों का बंटवारा कर दिया है. बीजेपी की नजर दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव पर है. दिल्ली को छोड़ कर बाकी सभी राज्यों में बीजेपी की सरकार है, इसलिए बाकी सब जगह प्रदर्शन दोहराने के अलावा बीजेपी को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार से मुकाबला करना है.

दिल्ली की बात करें तो बीजेपी ने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया है. इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री हरदीपसिंह पुरी को और बिहार से सांसद नित्यानंद राय को दिल्ली चुनाव में सह प्रभारी की जिम्मदारी दी है. दिल्ली के लिए प्रदेश संगठन प्रभारी श्याम जाजू रहेंगे और सह प्रभारी की जिम्मेदारी तरुण चुघ के पास रहेगी

हरियाणा की बात करें तो बीजेपी ने नरेंद्र सिंह तोमर तो चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दी है. इनके साथ में भूपेंद्र सिंह को चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है. हरियाणा में प्रदेश संगठन प्रभारी के तौर पर डॉ अनिल जैन काम करेंगे.

झारखंड में की जिम्मेदारी ओम माथुर को दी गई है तो वहीं नंद किशोर यादव को सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. महाराष्ट्र के लिए बीजेपी ने महिला नेतृत्व पर भरोसा जताया है. महाराष्ट्र चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी सरोज पांडे को दी गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch