Saturday , September 21 2024

PM मोदी ने ‘एक देश, एक चुनाव’ का जिक्र किया, कुछ दिनों में यह साकार होगा : शिवसेना

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण में एक देश, एक चुनाव का जिक्र किया था. इस पर‍ शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में पीएम मोदी के भाषण की तारीफ की.

सामना में लिखा गया है कि प्रधानमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 का उल्लेख करते हुए ‘एक देश-एक संविधान’ और जीएसटी का संदर्भ देते हुए ‘एक देश-एक कानून’ की नीति अमल में लाई गई और अब उन्होंने अपनी बात को विस्तार देते हुए ‘एक देश-एक चुनाव’ की बात दोहराई. इसकी झलक कुछ दिनों में देखने को मिलेगी लेकिन जो संदेश पीएम मोदी को देना था, वो उन्‍होंने दे दिया.

सामना में लिखा गया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री देश की चुनौतियों, उसे दूर करने के उपायों, सरकार की भावी योजनाओं सहित एजेंडे के महत्वपूर्ण मुद्दों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हैं और उसके माध्यम से संदेश देते हैं. गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले से दिए गए अपने भाषण में अनुच्छेद-370, ट्रिपल तलाक, पीने का शुद्ध पानी और जनसंख्या वृद्धि से लेकर अपने प्रिय विषय ‘एक देश-एक चुनाव’ के बारे में संदेश दिया. आगामी दिनों में यह सब काम होते दिखेंगे, ऐसा मानने में कोई एतराज नहीं है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch