Monday , October 14 2019

iPhone 11 लॉन्च डेट लीक, iOS 13 के सिस्टम इमेज में लिखी है डेट

ऐपल का अगला iPhone सितंबर में लॉन्च हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक 10 सितंबर को iPhone 11 लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने iOS 13 का सातवां Beta जारी कर दिया है और इसी से ये हिंट मिला है कि अगले महीने है कंपनी नए आईफोन पेश कर सकती है.

दरअसल iOS 13 के कोड में एक इमेज है जिसमें iOS स्क्रीनशॉट है और यहां डेट दिख रही है – Tuesday, September 10.

यहां asset’s name की जगह HoldForRelease दिख रहा है. अब इससे ये उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार 12 सितंबर के बजाए कंपनी 10 सितंबर को ही Apple Event का आयोजन कर सकती है.

गौरतलब है कि पिछले साल 12 सितंबर को Apple Special Event आयोजित किया गया था और इसी दौरान कंपनी ने नए iPhone लॉन्च किए थे. इस बार कंपनी तीन नए iPhone लॉन्च कर सकती है ये रिपोर्ट काफी पहले से है.

डिजाइन भी लीक हो चुका है. रियर पैनल पर तीन कैमरे देखे जा सकते हैं यानी इस बार नए आईफोन का कैमरा डिपार्टमेंट काफी इंप्रूव्ड होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार भी कंपनी दो आईफोन मॉडल्स OLED पैनल के साथ लॉन्च करेगी, जबकि एक मॉडल LCD पैनल वाला होगा और ये सबसे सस्ता होगा.

2019 Apple iPhone में Ap13 Bionic Chip दिया जाएगा, ट्रिपल रियर कैमरे होंगे, हेडफोन जैक फिर से नहीं होगा, 3D टच को नए टैप्टिक इंजन से रिप्लेस किया जा सकता है. कुछ रिपोर्ट्स मे ये भी कहा गया है कि इस बार कंपनी डिस्प्ले से नॉच हटा सकती है. हालांकि इसकी उम्मीद कम है.

कीमत की बात करें तो रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 11 की कीमत 1,000 डॉलर से शुरू हो सकती है. एक सस्ता iPhone भी आने की संभावना है, लेकिन इसका नाम क्या होगा ये साफ नहीं है. फिलहाल भारत में iPhone XR सबसे कम कीमत वाला नया आईफोन है जो 60,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मिल रहा है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *