Thursday , April 18 2024

जम्‍मू-कश्‍मीर में हालात सामान्‍य, कल से शुरू हो सकती है लैंडलाइन फोन सेवा : सूत्र

नई‍ दिल्‍ली। जम्‍मू और कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद राज्‍य में तनाव को देखते हुए संचार सेवाएं बंद कर दी गई थीं. सुरक्षा के लिहाज से घाटी में मोबाइल, इंटरनेट और लैंडलाइन फोन सेवाएं पूरी तरह बंद हैं. लेकिन अब घाटी में हालात सामान्‍य हो रहे हैं. लोग सरकार के इस फैसले का स्‍वागत कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक अब सामान्‍य हालात को देखते हुए सरकार शनिवार से घाटी में लैंडलाइन फोन सेवाएं शुरू कर सकती है. हालांकि यह फैसला घाटी में जमीनी स्‍तर पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था की समीक्षा के बाद ही लिया जाएगा. कहा जा रहा है कि इस पर निर्णय शुक्रवार शाम तक हो सकता है.

कश्‍मीर घाटी में अब हालात सामान्‍य हैं. पिछले 5 दिनों में हिंसा की एक भी घटना सामने नहीं आई है. श्रीनगर के कुछ हिस्‍सों में अब भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी है. साथ ही सभी सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने ऑफिसों में पहुंचें. सरकारी सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि कश्‍मीर घाटी में 19 अगस्‍त से सभी स्‍कूल-कॉलेज भी खोले जा सकते हैं. बता दें कि अनुच्‍छेद 370 के हटने के बाद घाटी में स्‍कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch