Friday , April 26 2024

LoC पर संघर्ष विराम तोड़ना पाकिस्तान को पड़ा भारी, 24 घंटे के भीतर चौथा सैनिक ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार गोलियां बरसा रहा है. भारत की ओर से इसका जोरदार जवाब दिया जा रहा है. पाकिस्तान का कहना है कि एलओसी पर उसका एक और जवान मारा गया है. पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (डीजी आईएसपीआर) ने ट्वीट कर कहा है कि पाकिस्तान का एक और जवान नियंत्रण रेखा पर हुई गोलीबारी में मारा गया. डीजी आईएसपीआर ने ट्वीट में कहा है कि बुट्टल सेक्टर में हुई फायरिंग में मोहम्मद सीराज नाम का एक जवान मारा गया है.

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी कर रहा है. भारतीय सेना के मुताबिक पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों में संघर्ष विराम तोड़ने की घटनाएं बढ़ा दी है. आर्मी का कहना है कि पाकिस्तान का मकसद कश्मीर की ओर दुनिया का ध्यान खींचना है. सेना का आकलन है कि चूंकि चीन के कहने पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक होने वाली है, यहां पर पाकिस्तान ‘विक्टिम कार्ड’ खेल सकता है और दुनिया की हमदर्दी पाना चाहता है.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा है कि शुक्रवार को पाक सेना ने दावा किया कि बुट्टल में भारत की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्तान का एक और जवान मारा गया है. इस तरह से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन के जवाब में भारत की ओर से की गई कार्रवाई में 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

इधर पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया को तलब किया और भारत की ओर से कथित संघर्ष विराम पर आपत्ति जताई. भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराए पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैसल मोहम्मद ने कहा कि भारत सरकार अपनी सेना को नियंत्रण रेखा का सम्मान करने का आदेश दे.

गुरुवार को भी बुट्टल सेक्टर में भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गए थे. डीजी आईएसपीआर ने गोलीबारी में मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की तस्वीरें भी जारी की थी. इनकी पहचान नायक तनवीर, लांस नायक तैमूर और सिपाही रमजान के रूप में की गई.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch