Friday , April 19 2024

कश्मीर कमेटी की पहली बैठक, भारत को चुनौती देने के लिए ऐसे तैयारी कर रहा पाकिस्तान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से बनाई गई कश्मीर कमेटी की शनिवार को पहली बैठक हुई. इस कमेटी में सात सदस्य हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस कमेटी को बीते छह अगस्त को बनाया था, जब मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 के अहम प्रावधानों को हटाने का निर्णय लिया था.

कमेटी की बैठक  पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की अध्यक्षता में हुई. कमेटी के अन्य सदस्यों में आईएसआई हेड जनरल फैज हमीद लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद, मेजर जनरल  आसिफ गफूर, कानून मत्री नसीम, प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक, अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान शामिल हैं.

बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बताया कि आज (शनिवार) कश्मीर कमेटी की पहली बैठक थी. यह बैठक इसलिए खास है, क्योंकि इसमें पाकिस्तान के सभी संस्थानों का प्रतिनिधित्व है. हमने संसद में एकता दिखाई थी और अब आज की इस बैठक में हमने सांकेतिक रूप से एक साथ एकत्र हुए.

उन्होंने कहा कि कश्मीर कमेटी की पहली बैठक में भारत के खिलाफ आगे लड़ने के लिए रोडमैप बनाने की कोशिश की जाएगी. संसद के संयुक्त सत्र में पारित प्रस्ताव को कश्मीर समिति की बैठक मे रखा गया. यूएनएससी में कश्मीर मुद्दे पर हुई चर्चा का मामला भी बैठक में उठा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch