Saturday , April 27 2024

विवादित बयान को लेकर बजरंग दल दिग्विजय सिंह पर करेगा मानहानि केस

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ बजरंग दल मानहानि का केस करेगा. बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सोलंकी ने ज़ी मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हम दिग्विजय सिंह के बयान की निंदा करते हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे और मानहानि का दावा भी करेंगे. उन्होंने कहा, ‘दिग्विजय सिंह के हृदय में हिंदू विरोधी मानसिकता वर्षों से जमी हुई है. दिग्विजय सिंह का राजनीतिक महत्व खत्म हो चुका है वह एक्सपायरी डेट के हो गए हैं. ऐसे बयान देकर वह कांग्रेस को देश से बाहर करना चाहते हैं कांग्रेस को चाहिए कि वह उन्हें कांग्रेस से बाहर करें.’

सोहन सोलंकी ने कहा, ‘दिग्विजय सिंह ने जो जहां है उसकी मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और उनकी बात का खंडन भी करता हूं बजरंग दल का कोई भी कार्यकर्ता कभी भी देश विरोधी गतिविधियों में नहीं संलग्न हो सकता है. 40 लाख युवा देश में बजरंग दल से जुड़े हुए हैं. यह देश में सबसे बड़ा युवा संगठन है. बजरंग दल हमेशा सभी का निस्वार्थ भाव से सेवा करता है. बजरंग दल के बारे में आरोप लगाना गलत है इस वजह से ही आरोप लगा रहे हैं क्योंकि भारत की राजनीति से उनका महत्त्व समाप्त हो चुका है वह एक्सपायरी डेट हो चुके है.

टेरर फंडिंग के आरोपी सतना के बलराम के मामले में बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सोलंकी ने कहा कि बलराम बजरंग दल का कार्यकर्ता न कभी था और ना ही कार्यकर्ता है और ना ही उसका परिवार बजरंग दल से जुड़ा है. बजरंग दल का बलराम से कोई लेना देना नही है.

दिग्विजय सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए मुस्लिमों से ज्यादा से गैर मुसलमान जासूसी कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने यह बयान मध्य प्रदेश के भिंड में दिया. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर – बजरंग दल व बीजेपी के आईटी सेल के पदाधिकारी द्वारा ISI से पैसे लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए मध्य प्रदेश पुलिस ने पकड़ा है. मैंने यह आरोप लगाया है जिस पर मैं आज भी क़ायम हूं. चैनल वाले ये सवाल बीजेपी से क्यों नहीं पूछते.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch