Monday , May 6 2024

गुरदासपुर हादसा: मरने वालों की संख्‍या 23 हुई, मुआवजा घोषित, आज बटाला जाएंगे CM अमरिंदर

गुरदासपुर। पंजाब के गुरदासपुर (gurdaspur) के बटाला में बुधवार शाम को आतिशबाजी कारखाने में हुए विस्‍फोट (gurdaspur blast) में मरने वालों की संख्‍या 23 पहुंच गई है. साथ ही 27 अन्‍य लोग इस घटना में घायल हुए हैं. हादसे में मरने वाले और घायलों लोगों के लिए पंजाब सरकार ने मुआवजा घोषित किया है.

पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री सुखविंदर रंधावा के अनुसार मरने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति के परिजन को मुआवजे के रूप में दो लाख रुपये दिए जाएंगे. साथ ही घायल व्‍यक्तियों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई है. मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह आज सुबह स्थिति का जायजा लेने सुबह 11 बजे बटाला जाएंगे.

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने आतिशबाजी के कारखाने में हुए ब्‍लास्‍ट की मजिस्‍ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये मुआवजे की भी घोषणा की गई है. इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री ने पुलिस और प्रशासन से पीडि़तों और उनके परिवार की हरसंभव मदद के निर्देश दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक धमाके की वजह से आतिशबाजी कारखाना पूरी तरह से तबाह हो गया है. घटना से पूरे क्षेत्र में अफरातफरी मची है. घटना के तुरंत बाद अग्निशमन और बचाव दल राहत कार्य में जुट गए. चश्मदीदों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि कारखाने के मालिक के परिवार के पांच सदस्य भी मलबे में दबे हुए थे. घटनास्थल पर जेसीबी की भी मदद लेकर मलबा हटाया जा रहा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch