Friday , May 3 2024

अब सरकारी मर्सिडीज कार से नहीं चल पाएंगे मुलायम सिंह, वापस लेने जा रही है योगी सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव से मंहगी एसयूवी मर्सिडीज कार वापस लेने जा रही है. इससे पहले मुलायम सिंह यादव को आलीशान बंगला और लोहिया ट्रस्ट कार्यालय का भवन खाली करना पड़ा था. एस्टेट विभाग के सूत्रों के अनुसार, मर्सिडीज में कुछ तकनीकी खामी आ गई है और मरम्मत के लिए 24 लाख रुपयों की जरूरत है.

विभाग ने कहा, “हमारा बजट मरम्मत के लिए इतनी ज्यादा कीमत आवंटित नहीं कर सकता, इसलिए हम मुलायम सिंह को कोई अन्य उचित कार शायद प्राडो दे देंगे.”समाजवादी पार्टी नेताओं ने इसे राज्य की बीजेपी सरकार द्वारा पार्टी नेताओं पर एक और हमला बताया है. एक समाजवादी पार्टी नेता ने बताया, “सरकार प्रचार और विज्ञापन में करोड़ों रुपये खर्च कर सकती है लेकिन कार की मरम्मत के लिए रुपये नहीं दे सकती. यह साबित करता है कि बीजेपी बदले की राजनीति कर रही है.”

मुलायम सिंह और उनके बेटे को पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित बंगले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली करने पड़े थे. इसी महीने राज्य सरकार ने शीर्ष कोर्ट के निर्देश पर लोहिया ट्रस्ट का कार्यालय भी खाली करा दिया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch