Friday , May 3 2024

बाजारों में दिखा बंदी का असर, हर ओर दिखा सन्नाटा

लखनऊ।  दो दिन की साप्ताहिक बंदी का असर शनिवार को बाजारों में नजर आया। पुलिस भी जगह-जगह मुस्तैद रही और राहगीरों से पूछताछ करती नजर आई। आलमबाग में सन्नाटा पसरा रहा। आलमबाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रशांत भाटिया ने बतायाकि व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की ओर से बंदी को सख्ती से लागू करने के लिए कहा गया है। आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। चेयरमैन रामकुमार वर्मा की ओर से सभी सभी सर्राफा व्यापारियोें से बंदी करने और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार का सहयोग करने की अपील की गई।

अमीनाबाद व गणेशगंज बाजार भी बंद रहा। बंगलाबाजार के व्यापारी सुनील गुप्ता का कहना है कि बंदी से व्यापार भले ही प्रभावित हो, लेकिन कोरोना संक्रमण को रोकने में व्यापारी सरकार के साथ हैं। यहियागंज में भी सभी थोक की दुकानें बंद रहीं। महानगर व निशातगंज के साथ ही चौक में पुलिस की मौजूदगी के साथ बंदी का असर नजर आया। भीड़ से भरी रहने वाला डालीगंज बाजार में भी सन्नाटा नजर आया। यहां के व्यापारी अनुराग साहू ने बताया कि पहली बार बंदी नजर आई है। सब्जी और दूध की दुकान के अलावा किसी भी तरह की दुकान नहीं खुली। आशियाना में अवध व्यापार मंडल के आह्वान पर बंदी को सख्ती के लागू किया गया। सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान न रेस्टोरें बंद रहे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष ओपी आहूजा ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दो दिन की बंदी की जा रही इै। दुकानदार सैनिटाइज करके दुकानों को हर दिन खोल रहे हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch