Sunday , May 5 2024

अगर दिल्‍ली से नोएडा आ रहे हैं तो करवाना पड़ सकता है कोरोना का टेस्‍ट!

नोएडा। दिल्ली (Delhi) से नोएडा आने वाले लोगों की बुधवार से औचक कोविड-19 जांच (COVID-19 Test) होगी. राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से आने वालों की औचक कोविड-19 जांच करने का फैसला जिलाधिकारी सुहास एल वाई की जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई ऑनलाइन बैठक में लिया गया.

सुहास ने स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को टीम बनाने का निर्देश दिया, जो डीएनडी (दिल्ली नोएडा फ्लाई वे)और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहेगी और राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले लोगों की औचक कोविड-19 जांच करेगी.’

दिल्‍ली में कोरोना का कहर
जिलाधिकारी ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जिले में हाल में संक्रमण के बढ़े मामलों की वजह से महामारी से लड़ने की रणनीति को चाकचौबंद किया गया है. सुहास ने संवाददाताओं से कहा, ‘दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही की वजह से संक्रमण बढ़ा है. इसलिए, ऐसे लोगों की औचक जांच की जाएगी और यहां के सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने और जरूरी इलाज मुहैया कराने के लिए परामर्श जारी किया गया है.’

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में त्योहार होने की वजह से दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन बहुत अहम होंगे. इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी अस्पतालों में पर्याप्त तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि औचक जांच रैपिड एंटीजन किट से की जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch