Sunday , May 5 2024

आजम खान पर कार्रवाई करने वाले DM को केंद्र सरकार का इनाम, 2 साल और यूपी में बने रह सकेंगे अधिकारी

लखनऊ। रामपुर के सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान लंबे समय से सीतापुर की जेल में बंद हैं. रामपुर में आजम खान और उनके परिवार द्वारा कब्जाई गई जमीनों पर कार्रवाई करने वाले आईएएस अधिकारी को सरकार ने दो वर्ष और अधिक प्रतिनियुक्ति बढ़ाकर इनाम दिया है. रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने आजम खान के परिवार पर सक्रिय रूप से कार्रवाई की थी और अब भी लगातार अपने काम पर लगे हुए हैं. जिसके बाद से वे चर्चा में हैं.

केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद अब वे और दो साल यूपी में ही बने रह सकेंगे. आपको बता दें कि आंजनेय कुमार सिंह सिक्किम कैडर के साल 2005 के आईएएस अधिकारी हैं. मजे की बात ये है कि उनकी प्रतिनियुक्ति भी अखिलेश सरकार के समय हुई थी. पिछले 6 सालों से वे यूपी में ही हैं और आगे दो साल भी वे यानी 14 फरवरी, 2023 तक यूपी में बने रहेंगे.

आपको बता दें कि रामपुर के सांसद आजम खान के बेटे को भी बीते दिनों ‘शत्रु संपत्ति’ के एक मामले में जेल हुई थी लेकिन हाल ही में उनकी जमानत हो गई है. आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान भी रामपुर की ‘स्वार विधानसभा सीट’ से विधायक रहे हैं.

रामपुर के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. अब उन्हीं के जिले में DM और आईएएस अधिकारी का यूपी में कार्यकाल दो वर्ष और बढ़ गया है. कुछ दिन पहले यूपी सरकार ने आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी जौहर यूनिवर्सिटी पर भी कार्रवाई की थी. जौहर ट्रस्ट पर आरोप था कि जौहर यूनिवर्सिटी बनाने के लिए किसानों की जमीन कब्जाई गई है. इस यूनिवर्सिटी के लिए अखिलेश सरकार द्वारा दी गई 70 हेक्टेयर जमीन अब यूपी सरकार ने अपने कब्जे में ले ली है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch